लाइव टीवी
Elec-widget

बीजापुर में नक्सलियों के प्लांट 4 आईईडी बरामद, डिफ्यूज करते जवान घायल

Mukesh Chandrakar | News18 Chhattisgarh
Updated: December 2, 2019, 2:38 PM IST
बीजापुर में नक्सलियों के प्लांट 4 आईईडी बरामद, डिफ्यूज करते जवान घायल
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रचे थे. (फाइल फोटो)

बीजापुर (Bijapur) के एसपी दिव्यांग पटेल (SP Divyang Patel) ने अलग अलग जगहों से सोमवार को 4 आईईडी बम (IED Bomb) बरामद करने की पुष्टि की है.

  • Share this:
बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सली (Naxalite) बड़ी वारदात (Crime) को अंजाम देने की साजिश रचे थे. नक्सली अलग अलग इलाकों में सीरियल ब्लास्ट (Blast) कर सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाना चाहते थे. नक्सलियों की इस साजिश को सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने नाकाम कर दिया है, लेकिन बरामद आईईडी बम (IED Bomb) को डिफ्यूज करते एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान का फरसेगढ़ स्थित अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है. जवानों ने क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी है.

बीजापुर (Bijapur) के एसपी दिव्यांग पटेल (SP Divyang Patel) ने अलग अलग जगहों से सोमवार को 4 आईईडी बम (IED Bomb) बरामद करने की पुष्टि की है. पुलिस के मुताबिक फरसेगढ़ में आईईडी निष्क्रिय करते एक जवान ज़ख्मी हो गया है. घायल जवान का नाम मड़कम सोमडु बताया जा रहा है. जवान को समान्य चोट लगी है. उसकी स्थिति खतरे से बाहर है. एक आईईडी फरसेगढ़ और तीन अन्य आईई तर्रेम-सारकेगुड़ा के बीच भी मिले हैं. कोबरा और सीआरपीएफ के जवानों ने बम को निष्क्रिय किया है.

सरकेगुड़ा में फर्जी मुठभेड़ का खुलासा
बता दें कि बीजापुर के सरकेगुड़ा में जून 2012 में हुई मुठभेड़ पर न्यायिक जांच आयोग ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. इस रिपोर्ट में उस मुठभेड़ को फर्जी बताया गया है. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों ने 17 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था, जबकि सामाजिक कार्यकर्ता उन्हें आदिवासी बता रहे थे. इसी मामले में जांच आयोग ने अपनी रिपोर्ट सौंपी, जिस पर सोमवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में चर्चा भी की गई.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की वो मां, जो अपने 'गे' बेटे के लिए दूल्हा लाने तैयार है 

न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट: फर्जी थी बीजापुर मुठभेड़, मारे गए थे 17 आदिवासी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीजापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 2:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...