• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • बीजापुर में 1 लाख रुपये का इनामी नक्सली गिरफ्तार, 3 नॉट 3 रायफल भी बरामद

बीजापुर में 1 लाख रुपये का इनामी नक्सली गिरफ्तार, 3 नॉट 3 रायफल भी बरामद

बीजापुर के मोदकपाल थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ की एक टुक​ड़ी एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी.

बीजापुर के मोदकपाल थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ की एक टुक​ड़ी एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सल (Naxal) हिंसा के खिलाफ सुरक्षा बल के जवानों ने एक और सफलता मिलने का दावा किया है.

  • Share this:
बीजापुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सल (Naxal) हिंसा के खिलाफ सुरक्षा बल के जवानों ने एक और सफलता मिलने का दावा किया है. सीआरपीएफ (CRPF) का दावा है कि बीते बुधवार की रात में 1 लाख रुपये के इनामी नक्सली को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. एरिया डोमिनेशन पर निकले जवानों ने नक्सलियों के मिलिशिया कमांडर गणेश तेलम को गिरफ्तार किया है. आरोपी नक्सली के पास से हथियार भी बरामद किए जाने का दावा सीआरपीएफ के जवानों ने किया है.

पुलिस (Police) से मिली जानकारी के मुताबिक बीजापुर (Bijapur) के मोदकपाल थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ (CRPF) की एक टुक​ड़ी एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी. इसी दौरान भोगला गांव में एक व्यक्ति संदिग्ध गतिविधियां करते नजर आया. उससे पकड़कर पूछताछ की गई तो उसके पास से 3 नॉट 3 रायफल बरामद हुई. आरोपी गणेश तेलम नक्सल हिंसा के कई वारदातों में शामिल रह चुका है. पुलिस पार्टी पर हमला, वाहनों में आगजनी, ग्रामीणों को धमकी, हत्या जैसे कई मामलों में पुलिस को इसकी तलाश थी.

एक नक्सली सरेंडर
बीजापुर पुलिस ने बुधवार को एक और बड़ी कामयाबी मिलने का दावा किया. पुलिस का दावा है कि एक आठ लाख रुपये के इनामी नक्सल कमांडर ने सरेंडर किया है. सरेंडर नक्सली सुधीर कोरसा नक्सलियों के पीएलजीए बटालियन नंबर 1 के कंपनी नंबर 2 का प्लाटून कमांडर था. ये सुकमा, बीजापुर और ओड़िशा में नक्सलियों द्वारा की गई 9 बड़ी वारदातों में शामिल था. लंबे समय से पुलिस को इसकी तलाश थी. सुधीर कोरसा ने बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल और सीआरपीएफ डीआईजी कोमल सिंह के समक्ष सरेंडर किया. पुलिस का कहना है कि बीजापुर में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत पीएलजीए बटालियन का प्लाटून कमांडर सुधीर कोरसा उर्फ प्रकाश नक्सली जीवन शैली से त्रस्त होकर व नक्सलियों के खोखली विचारधारा से क्षुब्ध होकर सरेंडर किया है. ये बीजापुर के ही पटेलपारा का रहने वाला था.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में विरोधियों को कानूनी दावपेंच से मात देने की तैयारी में कांग्रेस सरकार! 

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे फरियादी की CM हाउस में कटी जेब, थाने में शिकायत दर्ज 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज