Home /News /chhattisgarh /

पुलिस की इस नई चाल से बौखलाए नक्सली, अब आम लोगों को बना रहे निशाना

पुलिस की इस नई चाल से बौखलाए नक्सली, अब आम लोगों को बना रहे निशाना

demo pic

demo pic

माओवादी अब आम नागरिकों को अपना निशाना बनाकर जिले में आतंक फैलाने की फिराक में हैं.

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में माओवादियों के खिलाफ पुलिस की बदली हुई रणनीति कारगर साबित होती नजर आ रही है. जनवरी 2019 से अब तक माओवादी जिले में जवानों को बड़ा नुकसान पहुंचाने में कामयाब नहीं हो पाए है. वहीं नक्सल मोर्चे पर सुरक्षाबल के जवानों को लगातार मिल रही कामयाबियों से बौखलाए माओवादी अब आम नागरिकों को अपना निशाना बनाकर जिले में आतंक फैलाने की फिराक में हैं.

    पुलिस की इस बदली हुई रणनीति से बीजापुर में नक्सली बैकफुट पर आ गए है. नक्सल मोर्चे पर जवानों को लगातार कामयाबी भी मिल रही है. बौखलाए माओवादी अब आम नागरिकों को अपना निशाना बना रहे है. बीजापुर में साल 2019 की शुरुआत से ही पुलिस को नक्सल मोर्चे पर लगातार कामयाबियां हाथ लग रही हैं. एक-दो छोटी घटनाओं के अलावा जिले में जवानों को माओवादी कोई बड़ा नुकसान पहुंचाने में कामयाब होते नजर नहीं आ रहे है.

    सूबे में सरकार बदलने के कुछ दिनों बाद ही जिले के पुलिस कप्तान भी बदल गए. साथ ही पुलिस ने अपनी रणनीति में भी बदलाव किया है. पुलिस की बदली हुई रणनीति का सीधा फायदा सुरक्षाबल के जवानों को मिलने लगा है. इससे बौखलाए माओवादी अब आम नागरिक को निशाना बनाकार अपने आतंक को लोगों के दिल-दिमाग में ज़िंदा रखना चाहते है.

    पिछले 5 महीने में सुरक्षाबल के जवानों को कैसे मिली कामयाबी

    पिछले 5 महीने में 8 अलग-अलग हुए मुठभेड़ में जवानों ने 12 माओवादियों को मार गिराया. एरिया डोमिनेशन, गश्त-सर्चिंग, और एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान 1-2 नहीं बल्कि 73 स्थाई वारंटी माओवादियों को गिरफ्तार करने में सुरक्षाबल ने दावा किया है. पुलिस के बढ़ते दबाव से घबराए 24 माओवादियों ने लाल आतंक से तौबा कर आत्मसमर्पण कर डाला.

    अलग-अलग मैकेनिज्म के 22 आईईडी के साथ माओवादियों के 28 हथियार भी जवानों ने बरामद किया है. पुलिस को मिल रही इन कामयाबियों से बौखलाए माओवादी आम नागरिकों पर हमला कर 3 आम नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया, तो वहीं माओवादी हमले में 10 आम नागरिकों को घायल कर दिया गया. बीजापुर एसपी गोवर्धन ठाकुर का कहना है कि पुलिस के नुकसान की बात करें तो एक माओवादी हमले में 2 जवान शहीद हुए जबकि दूसरे हमले में 1 जवान घायल हुआ है.

    ये भी पढ़ें:

    अब MBBS करने वाले बच्चों को सिखाई जाएगी छत्तीसगढ़ी, मेडिकल काउंसिल का फैसला 

    घोड़ी चढ़ने से पहले जेल पहुंचा दूल्हा, कही थी ऐसी बात सब रह गए हैरान 

    Chhattisgarh board Results: माशिमं ने रीवेल्यूएशन के नियम में किया ये बड़ा बदलाव

    क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   

    Tags: Bijapur district, Bijapur news, Chhattisgarh news, Naxal, Naxal attack, Naxal search operation

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर