लाइव टीवी

बड़ी खबर! बीजापुर के बाजार में सीरियल ब्लास्ट करना चाहते थे नक्सली, 3 IED बम बरामद

Mukesh Chandrakar | News18 Chhattisgarh
Updated: November 19, 2019, 4:52 PM IST
बड़ी खबर! बीजापुर के बाजार में सीरियल ब्लास्ट करना चाहते थे नक्सली, 3 IED बम बरामद
बीजापुर के गंगालूर साप्ताहिक बाजार में नक्सली सीरियल ब्लास्ट करने की फिराक में थे. (फाइल फोटो)

बीजापुर (Bijapur) के एसपी दिव्यांग पटेल (SP Divyang Patel) ने आईईडी (IED) रिकवर किए जाने की पुष्टि की है.

  • Share this:
बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सलियों (Naxalite) की एक खतरनाक साजिश को सुरक्षा बल के जवानों ने नाकाम करने का दावा किया है. बीजापुर के गंगालूर (Gangaloor) साप्ताहिक बाजार में नक्सली सीरियल ब्लास्ट (Serial Blast) करने की फिराक में थे. इसके लिए वहां तीन आईईडी बम प्लांट (IED Bomb Plant) किया गया था. समय रहते सुरक्षा बल के जवानों ने मंगलवार को आईईडी बरामद कर लिया. आईईडी को निष्क्रिय करने की प्रक्रिया सुरक्षा बल के जवान कर रहे हैं.

बीजापुर (Bijapur) के एसपी दिव्यांग पटेल (SP Divyang Patel) ने आईईडी (IED) रिकवर किए जाने की पुष्टि की है. आईईडी को डिफ्यूज करने के लिए बीडीएस की टीम मौके पर पहुंच गई है. सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था. आईईडी बरामद किए जाने के बाद इलाके में सुरक्षा बल के जवानों ने सर्चिंग तेज कर दी है. इससे पहले भी नक्सली इस तरह की करतूत कर चुके हैं. बाजार व सार्वजनिक स्थानों पर बम प्लांट कर नक्सली दहशत फैलाना चाहते हैं.

दंतेवाड़ा में टिफिन बम बरामद
दंतेवाड़ा में भी बीडीएस टीम ने एक टिफिन बम बरामद किया है. यहां पोटाली पटेल पारा मार्ग पर आश्रम के पास 7 किलोग्राम का टिफिन बम बरामद किया गया है. सुरक्षा बल के जवानों ने बम को निष्क्रिय कर दिया है. बता दें कि पोटाली में पुलिस का नया कैम्प खुला है. जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने बम प्लांट किया था.

ये भी पढ़ें: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने की आधा दर्जन ग्रामीणों की पिटाई, पुलिस ने की दवाई 

अस्पताल की लिफ्ट में नवजात संग 2 घंटे तक फंसा रहा पूरा परिवार, पुलिस ने ऐसे बचाई जान 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...