लाइव टीवी

छत्तीसगढ़: चुनाव से पहले बीजापुर में नक्सली हमला, CRPF के 4 जवान शहीद

Mukesh Chandrakar | News18 Chhattisgarh
Updated: October 27, 2018, 7:57 PM IST
छत्तीसगढ़: चुनाव से पहले बीजापुर में नक्सली हमला, CRPF के 4 जवान शहीद
प्रतीकात्मक फोटो

नक्सलियों ने जवानों के कैंप के काफी नजदीक ब्लास्ट किया है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर फिलहाल 5000 से जवान वहां मौजूद है. फिर भी नक्सलियों द्वारा इतनी बड़ी वारदात होना कहीं न कहीं सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करते है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा नक्सली हमला हुआ है. नक्सलियों ने आवापल्मु र्दोण्डा इलाके में बम ब्लास्ट किया, जिसमें सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के कम से कम 4 जवान शहीद हो गए. दो जवानों के घायल होने की भी खबर है. सीआरपीएफ के जवान एरिया डोमिनेशन के लिए निकले थे. इसी दौरान नक्सलियों ने हमला किया. एएसपी दिव्यांग पटेल ने हमले की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें:  VIDEO: बिना सरगुजा के पूरा नहीं हो सकता BJP का 65 प्लस का सपना 

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को सीआरपीएफ के 168 बटालियन के जवान एरिया डोमेशन के लिए निकले थे. इसी दौरान घात नक्सलियों ने बम ब्लास्ट किया. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने बासागुड़ा थाना क्षेत्र के मुर्दोण्डा इलाके में ब्लास्ट किया.

ये भी पढ़ें: 9 नबंवर को छत्तीसगढ़ आएंगे पीएम मोदी, बस्तर से बीजेपी के चुनाव प्रचार की शुरूवात

मिली जानकारी के अनुसार, नक्सलियों ने जवानों के कैंप के काफी नजदीक ब्लास्ट किया है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर फिलहाल 5000 से जवान वहां मौजूद है. फिर भी नक्सलियों द्वारा इतनी बड़ी वारदात होना कहीं न कहीं सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करते है.

अप्रैल में भी पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले नक्सलियों ने हमला किया था. अभी भी प्रधानमंत्री के दौरे से पहले नक्सलियों ने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह खुद बस्तर इलाके में मौजूद हैं ऐसे में सुरक्षा पर सवाल खड़े होना लाजिमी है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. राज्य में पहले चरण 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 72 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा.

ये भी पढ़ें: VIDEO: मुख्य सचिव अजय सिंह ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीजापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2018, 6:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर