Home /News /chhattisgarh /

पंचायत चुनाव: बीजापुर में 390 मतदान कर्मी नहीं कर पाएंगे वोट, जारी नहीं किया गया EDC

पंचायत चुनाव: बीजापुर में 390 मतदान कर्मी नहीं कर पाएंगे वोट, जारी नहीं किया गया EDC

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव  के बीच बीजापुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बीच बीजापुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है

बीजापुर ब्लॉक के कुल 71 मतदान केंद्रों में मतदान हो रहा है. अति संवेदनशील 30 मतदान केंद्रों को सुरक्षित जगह में पहले ही शिफ्ट कर लिया गया है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के बीच बीजापुर (Bijapur) जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, पंचायत चुनाव इलेक्शन में 390 मतदान कर्मी वोटिंग नहीं कर पाएंगे. बताया जा रहा है कि मतदान कर्मियों के लिए मतदान कर्तव्य प्रमाणपत्र जारी ही नहीं किया गया है. EDC जारी नहीं होने के कारण ये मतदान कर्मचारी वोट नहीं डाल पाएंगे. बता दें कि EDC (Election Duty Certificate  ) जारी नहीं होने की वजह से 71 मतदान दल के 355 मतदान कर्मी और रिज़र्व पार्टी के 35 मतदान कर्मी अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाएंगे. मालूम हो कि, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान जारी है. सरपंच, वार्ड पंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के 243 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 32815 मतदाता करेंगे. बीजापुर ब्लॉक के कुल 71 मतदान केंद्रों में मतदान हो रहा है. अति संवेदनशील 30 मतदान केंद्रों को सुरक्षित जगह में पहले ही शिफ्ट कर लिया गया है. करीब 3000 जवानों की तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हो रहा है.

404 पदों के लिए वोट 

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने चुनाव को लेकर सोमवार को प्रेसवार्ता की. उन्होंने बताया कि पहले चरण के मतदान के लिए 12 हजार 572 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. इसके लिए 80 हजार मतदान कर्मियों और 976 सेक्टर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. सभी मतदान दलों को मतदान सामग्रियों के साथ रवाना कर दिया गया है. पहले चरण में 42 हजार 404 पदों के लिए वोट डाले जाएंगे. इनमें वार्ड पंच के 36 हजार 473, सरपंच के चार हजार 620, जनपद पंचायत सदस्य के एक हजार 144 और जिला पंचायत सदस्य के 167 पद शामिल हैं. मतदाता पहले चरण में कुल एक लाख 16 हजार 776 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. इनमें वार्ड पंच के 90 हजार 838, सरपंच के 20 हजार 145, जनपद पंचायत सदस्य के चार हजार 986 और जिला पंचायत सदस्य के 807 प्रत्याशी शामिल हैं.

अपहरण की खबर

बीजापुर में चल रहे  पंचायत चुनाव के बीच एक पूर्व सहायक आरक्षक के अपहरण की खबर भी सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक,  पूर्व आरक्षक बलदेव ताती का बीजापुर-गंगालूर मार्ग से नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है. आरक्षक की पत्नी ने नक्सलियों से पति को छोड़ने की अपील की है. गंगालूर थाना क्षेत्र के कडेनार गांव से अपहरण किया गया है. एसपी दिव्यांग पटेल ने इस घटना की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: 

उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, शाहीन बाग विरोध को बाहर से हो रही फंडिंग

 

पंचायत चुनाव 2020: मुंगेली में मतदान का विरोध, इस वजह से नाराज हैं ग्रामीण 



पंचायत चुनाव: गांव की सरकार के लिए वोटिंग शुरू, काउंटिंग भी आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

Tags: Bijapur district, Bijapur news, Chhattisgarh news, Naxal, Panchayat

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर