एंटी नक्सल ऑपरेशन से लौट रही पुलिस बस नदी में पलटी, सवार थे DRG के 30 जवान

बीजापुर में पुलिस बस हादसे का शिकार हो गई.
बीजापुर में पुलिस बस हादसे का शिकार हो गई.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर में एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti-Naxal Operation) पर गए डीआरजी (DRG) के जवानों के साथ बड़ा हादसा हो गया.

  • Share this:
बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti-Naxal Operation) पर गए डीआरजी (DRG) के जवानों के साथ बड़ा हादसा हुआ है. जवानों को ऑपरेशन से वापस लेकर लौट रही बस उफनती नदी में पलट गई. बस में डीआरजी के करीब 30 जवान सवार थे. डीआरजी की ये टीम दो दिन पहले नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन के लिए निकली थी. सोमवार की दोपहर करीब 1 बजे ऑपरेशन से लौटते समय नदी पार करते वक्‍त यह हादसा हुआ. बस को नदी से बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है.

बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि की है. एसपी कश्यप ने बताया कि हादसे में राहत की बात ये है कि किसी भी जवान को नुकसान नहीं हुआ है. नदी के पुल पर पानी का बहाव ज्यादा था, उसे पार करते समय हादसा हुआ. दुर्घटनाग्रस्त बस को नदी से निकालने की कवायद की जा रही है. सुरक्षा के लिहाज से वहां अतिरिक्त बल भेजा गया है.

मिरतुर गई थी टीम
मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन के लिए डीआरजी की एक टीम दो दिन पहले मिरतुर हुर्रेपाल व बेटापाल इलाके में गई थी. इसके बाद वापसी में मिरतुर नदी को पार करते वक्त हादसा हो गया. बस नदी में बह गई. घटना में सभी जवान सुरक्षित हैं. जवान मिरतुर से जिला मुख्यालय बीजापुर वापस लौटर रहे थे. इधर एक अन्य घटना में बीजापुर पुलिस से बर्खास्‍त एक जवान की हत्या कर दी गई है. तीर से हमला कर सहायक आरक्षक बज्जी अटामी की हत्या की गई है. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची. भैरमगढ़ थाना क्षेत्र चिहका गांव में वारदात को अंजाम दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज