सुकमा-बीजापुर सीमा पर पुलिस-नक्सली मुठभेड़, DRG के दो जवान जख्मी
Bijapur News in Hindi

सुकमा-बीजापुर सीमा पर पुलिस-नक्सली मुठभेड़, DRG के दो जवान जख्मी
फिलहाल जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं. (File Photo)

फिलहाल घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने के लिए हेलीकॉप्टर (Helicopter) भेजा जा रहा है. एसपी शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) से ठीक पहले फिर एक बार नक्सलियों (Naxalite) ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. सुकमा (Sukma) और बीजापुर (Bijapur) के बॉर्डर में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ (Naxali Encounter) हुई है. गोली लगने से डीआरजी (DRG) के दो जवान घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि अभी भी इलाके में रुक-रुक कर नक्सली जवानों पर लगातार फायरिंग (Firing) कर रहे है. फिलहाल घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने के लिए हेलीकॉप्टर (Helicopter) भेजा जा रहा है. एसपी शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

नक्सलियों के मौजूदगी की मिली थी सूचना

मिली जानकारी के मुताबिक जवानों को बड़ी संख्या में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद सर्चिंग के लिए डीआरजी की टीम को बेस कैंप से रवाना किया गया. जैसे ही जवान सुकमा-बीजापुर के सरहदी इलाके में पहुंचे पहल से घात लगाए नक्सलियों ने अचानक जवानों पर फायरिंग कर दी. मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की. गोलीबारी में डीआरजी के दो जवान घायल हो गए.



chhattisgarh  news, cg news, Naxalite, Naxalite news, police naxali encounter, Naxalite, bijapur,  sukma news.  police naxali encounter in sukma, छत्तीसगढ़ न्यूज, सुकमा न्यूज, नक्सली, नक्सली न्यूज, पुलिस नक्सली मुठभेड़, सुकमा में पुलिस नक्सली मुठभेड़, नक्सली हमला, सुकमा में नक्सली हमला, चुनाव से पहले नक्सली मुठभेड़, 
कल नक्सलियों ने बीजापुर में 10 गाड़ियों को जला दिया था.

हेलीकॉप्टर से लाया जाएगा जगदलपुर

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में घायल जवानों को जंगल से निकालने की कवायद शुरू कर दी गई है. जगदलपुर से सेना का हेलीकॉप्टर घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है. फिलहाल अभी भी जवान मौके पर ही मौजूद हैं. जवान इलाके में लगातार सर्चिंग कर रहे हैं. मालूम हो कि नक्सलियों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया है. इस वजह से लगातार नक्सली वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. गुरुवार को भी नक्सलियों ने बीजापुर में 10 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. लगातार ऐसी वारदातों को अंजाम देकर नक्सली दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.



ये भी पढ़ें: 

 

निकाय चुनाव में BJP हुई बुरी तरह 'फेल', मजबूत विपक्ष साबित करने क्या होगी प्लानिंग? 

 

PHOTOS: घरों में जाकर सीएम भूपेश बघेल ने मांगा छेरछेरा, देखें तिहार की खास तस्वीरें  

 

कैफे की आड़ में चल रहा था हुक्का बार, पुलिस को धुएं का छल्ला बनाते मिले नाबालिग  

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज