होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /बीजापुर: सुरक्षाबल के जवानों ने IED किया डिफ्यूज

बीजापुर: सुरक्षाबल के जवानों ने IED किया डिफ्यूज

सीआईपीएफ के 85वीं बटालियन के जवानों ने 8 किलो का आईईडी बरामद किया. सुरक्षाबल के जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने लगाया था आईईडी बम.

सीआईपीएफ के 85वीं बटालियन के जवानों ने 8 किलो का आईईडी बरामद किया. सुरक्षाबल के जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने लगाया था आईईडी बम.

सीआईपीएफ के 85वीं बटालियन के जवानों ने 8 किलो का आईईडी बरामद किया. सुरक्षाबल के जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने लगा ...अधिक पढ़ें

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बल के जवानों को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. सीआईपीएफ के 85वीं बटालियन के जवानों ने 8 किलो का आईईडी बरामद किया. सुरक्षाबल के जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने लगाया था आईईडी बम. बीजापुर-गंगालूर मार्ग से जवानों ने आईईडी बम को बरामद किया. जवानों ने ब्लास्ट कर आईईडी बम को डिफ्यूज कर दिया है. गंगालूर थाना क्षेत्र का ये पूरा मामला है.

    मिली जानकारी के अनुसार सीआईपीएफ के 85वीं बटालियन के जवानों ने बीजापुर-गंगालूर मार्ग पर पदेड़ा चौक के पास से 8 किलो वजनी एक आईईडी बम बरामद दिया. जवानों को सूत्रों से जानकारी मिली थी की माओवादियों ने नुकसान पहुंचाने बीजापुर-गंगालूर मार्ग पर आईईडी प्लांट किया है. इलाके की सर्चिंग के बाद जवानों ने पदेड़ा चौक के आईईडी डिटेक्ट किया. माओवादियों द्वारा लगाया गया ये आईईडी पावर सोर्स वाला एंटी हैंडलिंग आईईडी था. इस आईईडी को सामान्य तौर पर डिफ्यूज नहीं किया जा सकता.

    सीआईपीएफ के जवानों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद बम को डिफ्यूज किया. बम को डिफ्यूज करने के दौरान बीजापुर-गंगालूर मार्ग बाधित रहा. पदेड़ा चौक से लगभग 200 मीटर की दूरी पर जवानों ने यातायात को रोक दिया था. फिलहाल सुरक्षा और माओवादियों के शहीदी सप्ताह के मद्देनजर जवान लगातार इलाके की सर्चिंग कर रहे है.

    Tags: Bijapur news, Chhattisgarh news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें