अपना शहर चुनें

States

Chhattisgarh : जंगल में घेरकर महिला समेत दो नक्सलियों को किया गया गिरफ्तार, हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ में जिला बल और सीआरपीएफ के जवान नक्सल विरोधी अभियान में जुटे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)
छत्तीसगढ़ में जिला बल और सीआरपीएफ के जवान नक्सल विरोधी अभियान में जुटे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सर्च ऑपरेशन के दौरान महिला समेत दो नक्सलियों की गिरफ्तारी की गई है. उनके पास से बम, तीर और डेटोनेटर बरामद किए गए. पूछताछ कर पुलिस उनके अन्य साथियों को पकड़ने की कोशिश में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:25 PM IST
  • Share this:
बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में जवानों ने नक्सलियों (Naxalite) के खिलाफ एक बार फिर से अभियान छेड़ दिया है. यहां के बीजापुर (Bijapur) में नक्सल विरोधी अभियान के तहत एक महिला नक्सली सहित दो लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल हुई. बताया गया है कि आरोपी नक्सली चिलकापल्ली (Chilkapalli) और रायगुड़ा ( Raiguda) के बीच जंगलों में छिपकर भाग रहे थे. संदेह होने पर जवानों ने घेराबंदी कर उन्हें धर दबोचा. पकड़े गए नक्सलियों से विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं.

बताया गया है कि बीजापुर के आवापल्ली थाना क्षेत्र में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत स्पेशल टीम को यह कामयाबी हासिल हुई है. यहां नक्सल विरोधी अभियान के तहत 14 जनवरी को थाना आवापल्ली से जिला बल और सीआरपीएफ 229 सी कंपनी के जवान संयुक्त रूप से चिलकापल्ली, चाटलापल्ली, रायगुड़ा की ओर सर्च ऑपरेशन के लिए निकले थे. अगले दिन वह जब लौट रहे थे तो चिलकापल्ली और रायगुड़ा के बीच जंगलों में कुछ लोग छिपकर भागने का प्रयास करते हुए दिखाई दिए. इस पर जवानों ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया. जो नक्सली पकड़े गए हैं उनके पास से बम, तीर, लोहे के स्पाइक सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं.

इन्हें पकड़कर मुख्यालय लाया गया. वहां पर पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम चिलकापल्ली निवासी मड़कम हिंगा और कुंजाम सोमड़ी बताया. आरोपियों के पास से प्लास्टिक बैग और थैले की चेकिंग में इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर्स, वायर, बैटरी, पेंसिल सेल, साइकिल का छर्रा, तीर, लोहे का स्पाइक, लकड़ी का स्पाइक, कैमरा, रेडियो बरामद हुए. वहीं महिला कुंजाम सोमड़ी से टाइगर, टार्च, इंजेक्शन, केबल वायर सहित अन्य सामान मिले हैं. पुलिस अधिकारी पकड़ी गई महिला और उसके साथियों से पूछताछ कर उनके अन्य साथियों की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के कई जिलों में नक्सली घटनाओं को अंजाम दिया जाता रहा है. यहां के कई जिले नक्सल प्रभावित माने जाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज