Home /News /chhattisgarh /

Bilaspur: कट्टा खरीदने के लिए 15 साल के छात्र को किया अगवा, 3 घंटे में पुलिस ने छुड़ाया, 7 गिरफ्तार

Bilaspur: कट्टा खरीदने के लिए 15 साल के छात्र को किया अगवा, 3 घंटे में पुलिस ने छुड़ाया, 7 गिरफ्तार

बिलासपुर में छात्र के अपहरण के सात आरोपी गिरफ्तार.

बिलासपुर में छात्र के अपहरण के सात आरोपी गिरफ्तार.

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Bilaspur School Child kidnap Case) जिले में 15 साल के छात्र के अपहरण के मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने कट्टा खरीदने के लिए छात्र का अपहरण किया. परिवार से फिरौती की मांग भी की गई थी.

अधिक पढ़ें ...

    बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के बिलासपुर (Bilaspur kidnap Case) जिले में युवकों द्वारा कट्टा खरीदने के लिए 15 साल के छात्र का कथित अपहरण करने का मामला सामने आया है. हालांकि, पुलिस अपहरण के तीन घंटे के भीतर अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर छात्र को बरामद करने में सफल रही. इस मामले में एक नाबालिग सहित सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बिलासपुर (Bilaspur School Child kidnap Case)  जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि जिले के तखतपुर थाना क्षेत्र में 9वीं कक्षा के एक छात्र का अपहरण और फिरौती मांगने के आरोप में पुलिस ने राममंगल यादव , सुरेन्द्र रजक उर्फ़ माली, धनश्याम यादव, जगदीश पटेल, कान्हा शर्मा और सोमराज पटेल को गिरफ्तार किया है. वहीं, इस मामले में एक नाबालिग को भी पकड़ा गया है.

    बिलासपुर (Bilaspur School Child kidnap Case) क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने बताया कि शहर के करीब तखतपुर थाना के थानेदार को मंगलवार की शाम छात्र के ​परिजनों ने सूचना दी थी कि छात्र ट्यूशन के बाद अभी तक घर नहीं लौटा है. बाद में जानकारी मिली कि छात्र की मां को एक अनजान नंबर से फोन आया है जिसमें आरोपियों ने छात्र का अपहरण होने और उसके सकुशल वापसी के एवज में 10 लाख रुपए फिरौती की मांग की है. आरोपियों ने छात्र की मां को धमकी दी थी कि फिरौती की रकम नहीं मिलने पर उनके बेटे की हत्या कर दी जाएगी.

    पुलिस ने ऐसे किया आरोपियों को गिरफ्तार

    पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी (IG Ratanlal Dangi) ने बताया कि छात्र के अपहरण की जानकारी मिलने के बाद बिलासपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने छात्र और आरोपियों की तलाश के लिए दल का गठन किया तथा क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई. साथ ही छात्र की मां को आए फोन कॉल भी जांच की गई. कुछ देर बाद पुलिस को दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली. उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने सकरी क्षेत्र के सैदा गांव के एक खंडहरनुमा मकान से अपहृत छात्र को सकुशल बरामद कर लिया. वहीं अपहृत छात्र के साथ मौजूद अन्य पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल, मोटरसाइकिल और चाकू बरामद किया है.

    ये भी पढ़ें: Mahasamund: आबकारी कार्यालय में जमकर चले लात-घूंसे, कांग्रेस MLA विनोद चंद्राकर पर मारपीट का आरोप 

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो आरोपी छात्र के गांव के हैं तथा अन्य बिलासपुर और मुंगेली शहर से हैं. जब अपहरकर्ताओं से पूछताछ की गई तब उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपराध की दुनिया में कदम रखने के लिए कट्टा खरीदने की योजना बनाई थी. कट्टे के पैसे के लिए उन्होंने छात्र का अपहरण कर फिरौती की मांग की थी.  रतनलाल डांगी ने बताया कि पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है.

    Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh New, Crime News, Kidnapping Case

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर