EVM में गड़बड़ी की आशंका को लेकर कांग्रेस ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने हाईकोर्ट में याचिका दायर किया है. याचिका में कहा गया है कि प्रदेश के कई विधानसभा में EVM में गड़बड़ी और अनियमितता का मामला सामने आया है.

Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: December 6, 2018, 7:06 PM IST
EVM में गड़बड़ी की आशंका को लेकर कांग्रेस ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका
(प्रतिकात्मक फोटो)
Pankaj Gupte
Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: December 6, 2018, 7:06 PM IST
पीसीसी कमेटी की तरफ से भूपेश बघेल ने EVM में गड़बड़ी और हुए अनियमितता को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर किया है. दायर याचिका को हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और 10 दिसम्बर को मतलब 11 दिसम्बर काउंटिंग से पहले सुनने को तय किया है. बता दें कि पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने हाईकोर्ट में याचिका दायर किया है. याचिका में कहा गया है कि प्रदेश के कई विधानसभा में EVM में गड़बड़ी और अनियमितता का मामला सामने आया है. कांग्रेस ने इलेक्शन कमीशन से इसकी कई बार शिकायत भी की है. इसके बाउजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई, इसके चलते मामले को हाईकोर्ट में रीट पिटीशन दायर किया गया है जिसकी सुनवाई 10 दिसंबर को होगी.

भूपेश बघेल ने कांग्रेस भवन में प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि जब मतगणना सामने है तब प्रदेश में धनपशु भी सक्रिय हो गए है. धन पशु खरीद -फरोख्त के फिराक में घूम रहे है. भूपेश बघेल ने अपने बयान में यह भी कहा कि मतगणना का काउंटडाउन शुरू हो गया है. ऐसे में प्रदेश में हुए बहुचर्चित नान घोटले के मामले में अभी चालान पेश किया जा रहा है. इससे साफ जाहिर होता है की बड़े चेहरों को बचाने की इसके पीछे की मंशा है. बघेल ने कहा कि बहरहाल कांग्रेस ने EVM में गड़बड़ी और अनियमितता का मामला हाईकोर्ट में दायर कर दिया है. अब देखना यह होगा की 10 दिसम्बर की सुनवाई में हाईकोर्ट का क्या निर्णय आता है.

ये भी पढ़ें:



Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->