Home /News /chhattisgarh /

अजीत जोगी ने धन सिंह कंवर के खिलाफ दर्ज कराया एक करोड़ रुपए का मानहानि का केस

अजीत जोगी ने धन सिंह कंवर के खिलाफ दर्ज कराया एक करोड़ रुपए का मानहानि का केस

बिलासपुर में कोर्ट परिसर के बाहर अजीत जोगी

बिलासपुर में कोर्ट परिसर के बाहर अजीत जोगी

व्यवहार न्यायालय पेंड्रा रोड में अजीत जोगी ने आदिवासी नेता धन सिंह कंवर के ऊपर एक करोड़ रुपए के मानहानि का प्रकरण अदालत में दर्ज कराया है.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (Janta Congress Chhattisgarh) पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व सीएम अजीत जोगी (Ajit Jogi) ने शुक्रवार को व्यवहार न्यायालय (civil court) में उनको आदिवासी (Tribal) नहीं होना करार देने वाले धन सिंह कंवर (Dhan Singh Kanwar) के खिलाफ मानहानि का परिवाद (Defamation complaint) दायर किया है.

ये है वजह

अजीत जोगी ने कहा कि गुरुग्राम (Gurugram) के रहने वाले धन सिंह कंवर ने बीते 30 अगस्त 2019 को सोशल मीडिया (Social Media) में और पत्रकारों के सामने यह बताया था कि वीरपाल सिंह पैकरा की अध्यक्षता में बेलपत में कंवर समाज की बैठक आयोजित कर समाज से उनका (अजीत जोगी) बहिष्कार (Boycott) किया गया है.

न कोई बैठक हुई थी और ना ही मुझे समाज बहिष्कार किया गया: जोगी

अजीत जोगी ने कहा कि 'इससे मेरी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है.' उन्होंने कहा कि न तो उस दिन कोई मीटिंग हुई थी और ना ही वीरपाल सिंह पैकरा ने उसकी अध्यक्षता की थी. अजीत जोगी ने कहा कि "समाज ने मेरा बहिष्कार नहीं किया है, लेकिन मेरी जो अवमानना (बदनामी) हुई है उसी का परिवाद दायर करने के लिए और अपना कथन न्यायालय के सामने रखने के लिए मैं कोर्ट में उपस्थित हुआ हूं."

कोर्ट में हुई देरी के लिए अजीत जोगी ने कहा कि "मैं 10:30 बजे से न्यायालय परिसर में ही था, लेकिन न्यायाधीश देरी से 11:30 बजे आए." इस बारे में जोगी ने उच्च न्यायाधीश को सूचित करने और निम्न न्यायालयों के कार्य समय में कसावट किए जाने की बात कही.

कंवर के खिलाफ एक करोड़ का मानहानि का केस

बहरहाल, व्यवहार न्यायालय पेंड्रा रोड में अजीत जोगी ने आदिवासी नेता धन सिंह कंवर के ऊपर एक करोड़ रुपए के मानहानि का प्रकरण अदालत में दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें:- भीमा मंडावी हत्याकांड: राज्य सरकार की HC में पेश की गई अपील याचिका पर सुनवाई आज

ये भी पढ़ें:- अजीत जोगी की याचिका पर आज सुनवाई, हाई पावर कमेटी के आदेश को दी है चुनौती

Tags: Ajit jogi, Bilaspur news, Chhattisgarh news, High court

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर