लाइव टीवी

अजीत जोगी की याचिका पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई, हाई पावर कमेटी के आदेश को दी है चुनौती

Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: November 7, 2019, 7:37 AM IST
अजीत जोगी की याचिका पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई, हाई पावर कमेटी के आदेश को दी है चुनौती
अजीत जोगी ने हाई पावर कमेटी के आदेश को अपनी याचिका में चुनौती दी है.

अजीत जोगी की जाति की जांच को लेकर गठित हाई पावर कमेटी ने अपनी रिपोर्ट अगस्त महीने में सौंप दी थी. इसमें कमेटी ने अजीत जोगी को आदिवासी मानने से इनकार किया था.

  • Share this:
बिलासपुर. पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी (Ajit Jogi) की दायर याचिका (Petition) पर गुरुवार को बिलासपुर हाईकोर्ट (Bilaspur High court) में सुनवाई होगी. सुबह साढ़े 10 बजे कोर्ट खुलने के बाद जोगी से संबंधित हाई पावर कमेटी के ओरिजिनल रिकॉर्ड को पेश करना होगा. बता दें कि बीते 23 अगस्त को हाई पावर कमेटी ने अजीत जोगी को आदिवासी (Tribal) नहीं मानते हुए उनके जाति प्रमाण पत्र को निरस्त (रद्द) कर दिया था. साथ ही जोगी के खिलाफ बिलासपुर के सिविल लाइन थाने में FIR दर्ज करवा दी है. अजीत जोगी ने हाई पावर कमेटी के आदेश को अपनी याचिका में चुनौती दी है.

हाई पावर कमेटी ने नहीं माना था अजीत जोगी को आदिवासी

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जाति की जांच को लेकर गठित हाई पावर कमेटी ने अपनी रिपोर्ट अगस्त महीने में सौंप दी थी. इसमें कमेटी ने अजीत जोगी को आदिवासी मानने से इनकार किया था. इतना ही नहीं कमेटी ने बिलासपुर कलेक्टर को अजीत जोगी की जाति से संबंधित दस्तावेज जब्त करने और मामले में कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. इसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार ने अजीत जोगी के खिलाफ बिलासपुर के सिविल लाइन थाने में FIR दर्ज कराई, जिसे लेकर जोगी हाईकोर्ट की शरण में पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें:- अजीत जोगी को नहीं मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जाति मामले में लगी याचिका

अजीत जोगी ने हाई कोर्ट में दायर की एक और याचिका, FIR निरस्त करने की मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 7:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...