अमित जोगी को लगा एक और झटका, ADJ कोर्ट ने भी खारिज की जमानत याचिका
Bilaspur News in Hindi

अमित जोगी को लगा एक और झटका, ADJ कोर्ट ने भी खारिज की जमानत याचिका
आज ही अमित जोगी रायपुर के अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे. अब कोर्ट ने ये फैसला सुना दिया है. (File Photo)

अमित जोगी पर चुनाव के दौरान अपनी नागरिकता (Citizenship) को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगा है.

  • Share this:
बिलासपुर: हलफनामे में जन्म स्थान (Birth Place) गलत जानकारी के मामले में फंसे पूर्व सीएम अजीत जोगी (Ajit Jogi) के बेटे अमित जोगी (Amit Jogi) को एक और बड़ा झटका लगा है. एक बार फिर अमित जोगी की बेल (Bail) अपील खारिज कर दी गई है.  एडीजे कोर्ट (ADJ Cout) गौरेल ने जूनियर जोगी की जमानत याचिका खारिज (Bail plea dismissed) कर दी है. बता दें कि जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) को पुलिस ने बिलासपुर (Bilaspur) के सरकारी निवास मरवाही सदन से गिरफ्तार किया था. फिर व्यवहार न्यायालय (पेंड्रा रोड) ने अमित जोगी की जमानत अर्जी खारिज की दी थी. निचली अदालत द्वारा याचिका खारिज होने के बाद उन्होने एडीजे कोर्ट में अपील की थी जिस पर अब फैसला सुना दिया गया है. अब अमित जोगी जेल में ही रहेंगे. गौरेला के गोरखपुर जेल में जूनियर जोगी को दाखिल किया गया है. अमित जोगी पर चुनाव के दौरान अपनी नागरिकता (Citizenship) को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगा है.

निचली अदालत ने भेजा था रिमांड पर

अमित जोगी को बुधवार को ADJ कोर्ट गौरेला में पेश किया गया था. अमित जोगी खुद अपने केस की पैरवी की थी. उनकी ऋचा जोगी भी कोर्ट पहुंचीं थी. दोनों पक्षों की बहस हुई पूरी होने के बाद ADJ कोर्ट ने जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया था. बता दें कि अमित जोगी पर IPC की धारा 420,465,467,468 और 471 के तहत गौरेला थाने में मामला दर्ज है. अमित जोगी की गिरफ्तारी के बाद ऋचा जोगी (Richa Jogi) ने कहा था कि राजनीतिक साजिश (Political conspiracy) के तहत अमित जोगी की गिरफ्तारी (Arrest) की गई है. बदले की भावना के तहत उनकी गिरफ्तारी हुई है. ऋचा ने कहा कि प्रदेश में इन दिनों दहशत की राजनीति चल रही है.



14 दिनों की रिमांड पर है अजीत जोगी
निचली अदालत ने अमित जोगी की जमानत याचिका खारिज करते हुए उन्हे 14 दिन की न्यायिक रिमांड (Judicial remand) पर जेल (Jail) भेज दिया था. अमित के वकील ने मंगलवार को ADJ कोर्ट में अर्जेंट हियरिंग और अमित जोगी द्वारा केस की खुद पैरवी करने का आवेदन दिया था. कोर्ट ने आवेदन स्वीकार कर बुधवार को सुनवाई का  समय तय किया था. सुबह तकरीबन 11:30 अमित जोगी कोर्ट में पेश हुए. उन्होने मामले में खुद पैरवी की. दोनों पक्षों की बहस के बाद कोर्ट ने जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया था.

ये भी पढ़ें: 

भीमा मंडावी की सुरक्षा में नहीं हुई थी चूक, पहली इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट में खुलासा 

दंतेवाड़ा उपचुनाव: नामांकन के बहाने शक्ति प्रदर्शन करेगी BJP-कांग्रेस, जुटेंगे कई दिग्गज 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज