जेल में बिगड़ी अमित जोगी की तबीयत, सांस लेने में तकलीफ की शिकायत

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: September 5, 2019, 11:24 AM IST
जेल में बिगड़ी अमित जोगी की तबीयत, सांस लेने में तकलीफ की शिकायत
मेडिकल टेस्ट करवाकर अमित जोगी को वापस जेल भेज दिया गया है . (File Photo)

अमित जोगी (Amit Jogi) ने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी. इसके बाद जेल के डॉक्‍टरों ने उनकी जांच की थी. बाद में उन्‍हें सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य (Community Health Centre) केंद्र ले जाया गया था.

  • Share this:
बिलासपुर. गोरखपुर जेल (Gorakhpur Jail) में अमित जोगी (Amit Jogi) की तबीयत बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. जेल (Jail) में डॉक्टर्स की टीम (Doctors Team) ने उनका इलाज किया. बताया जा रहा है कि जेल के प्रभारी चिकित्सक डॉ. एआई मिंज की मौजूदगी में उनका प्राथमिक इलाज (Primary Treatment) किया गया. इसके बाद अमित जोगी को गौरेला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया. फिलहाल अमित जोगी को वापस उप जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि अमित जोगी ने खुद ही जेल जाने की इच्छा जताई थी. उनका ईसीजी (ECG) टेस्‍ट भी कराया गया है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

सांस लेने में तकलीफ की शिकायत
बुधवार रात तकरीबन 9 बजे अमित जोगी ने सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत की थी. इसके बाद जेल में मौजूद डॉक्टरों की टीम ने उनका तत्काल इलाज किया. बाद में बेहतर इलाज के लिए उन्‍हें सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ले जाया गया था. रात के तकरीबन 12 बजे अमित जोगी को वापस उप जेल शिफ्ट कर दिया गया. उनके कुछ टेस्ट कराने अभी भी बाकी हैं.

खारिज हो गई थी जमानत याचिका

चुनावी हलफनामे में जन्मस्थान (Birth Place) की गलत जानकारी के मामले में फंसे अमित जोगी (Amit Jogi) की जमानत अर्जी बुधवार को खारिज कर दी गई थी. एडीजे की अदालत ने यह फैसला दिया था. बता दें कि जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) को पुलिस ने बिलासपुर (Bilaspur) के सरकारी निवास मरवाही सदन से गिरफ्तार किया था. फिर व्यवहार न्यायालय (पेंड्रा रोड) ने अमित जोगी की जमानत अर्जी खारिज की दी थी. निचली अदालत द्वारा याचिका खारिज होने के बाद उन्‍होंने एडीजे कोर्ट में अपील की थी, जिस पर बुधवार को फैसला सुनाया गया था. अमित जोगी पर चुनाव के दौरान अपनी नागरिकता (Citizenship) को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगा है.

ये भी पढ़ें: 

भीमा मंडावी की सुरक्षा में नहीं हुई थी चूक, पहली इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट में खुलासा
Loading...

दंतेवाड़ा उपचुनाव: नामांकन के बहाने शक्ति प्रदर्शन करेगी BJP-कांग्रेस, जुटेंगे कई दिग्गज  

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 10:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...