अमित जोगी खुद करेंगे अपने केस की पैरवी, कोर्ट में पेश करने की तैयारी में पुलिस

गिरफ्तारी के बाद अमित जोगी (Amit Jogi) की पत्नी ऋचा जोगी (Richa Jogi) ने कहा कि राजनीतिक साजिश (Political conspiracy) के तहत अमित जोगी की गिरफ्तारी (Arrest) की गई है.

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: September 3, 2019, 2:01 PM IST
अमित जोगी खुद करेंगे अपने केस की पैरवी, कोर्ट में पेश करने की तैयारी में पुलिस
जनता कांग्रेस ने अमित जोगी की गिरफ्तारी को बदलापुर की राजनीति बताई है. (File Photo)
Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: September 3, 2019, 2:01 PM IST
बिलासपुर:  छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) के बेटे और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अमित जोगी पर चुनाव के दौरान अपनी नागरिकता (Citizenship) को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगा है. जानकारी के मुताबिक मरवाही (Marvahi) सदन से पुलिस ने जूनियर जोगी को हिरासत में लिया है. मालूम हो कि सोमवार को समीरा पैकरा सहित मरवाही के आदिवासियों ने अमित जोगी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बिलासपुर (Bilaspur) एसपी ऑफिस का घेराव भी किया था. साथ ही अमित जोगी के खिलाफ गौरेला में 420 का मामला सभी दर्ज है. गिरफ्तारी के बाद अमित जोगी (Amit Jogi) की पत्नी ऋचा जोगी (Richa Jogi) ने कहा कि राजनीतिक साजिश (Political conspiracy) के तहत अमित जोगी की गिरफ्तारी (Arrest) की गई है. बदले की भावना के तहत गिरफ्तारी हुई है. ऋचा ने कहा कि प्रदेश में इन दिनों दहशत की राजनीति चल रही है.

खुद अपने केस की पैरवी करेंगे अमित जोगी:

अब गिरफ्तारी के बाद अमित जोगी को गिरफ्तार कर गौरेला लेकर पुलिस पहुंची है. जानकारी के मुताबिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मुलाहिजा कराया गया है. बता दें कि गौरेला पुलिस ने अमित जोगी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि अमित जोगी के खिलाफ गौरेला थाना में धारा 420, 465, 467, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज है. कहा जा रहा है कि गौरेला थाने में अमित जोगी से पुलिस पूछताछ कर रही है. साथ ही अमित जोगी को कोर्ट में पेश करने की तैयारी चल रही है. मिली जानकारी के मुताबिक अमित जोगी कोर्ट में खुद अपने केस की पैरवी करने वाले है. थाने में पुलिस अमित जोगी काले कोट में ही है.

chhattisgarh, raipur, Ajit Jogi, ajit jogi fake adivasi, ajit jogi caste case, what is caste of ajit jogi, ajit jogi expelled from kanwar samaj, ajit jogi expelled from kanvar samaj, छत्तीसगढ़, रायपुर, अजीत जोगी, अजीत जोगी की जाति का मामला, अजीत जोगी फर्जी जाति मामला, अजीत जोगी फर्जी आदिवासी, कंवर समाज से अजीत जोगी निष्कासित
अमित जोगी की गिरफ्तारी मामले में जेसीसी जे सुप्रीमो अजीत जोगी का कहना है कि छत्तीसगढ़ में कानून का राज नहीं जंगलराज भूपेश बघेल ने कायम कर रखा है. (File Photo)


ऐसे गिरफ्तार हुए अमित जोगी:

मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी को पुलिस ने बिलासपुर के सरकारी निवास मरवाही सदन से गिरफ्तार कर लिया गया था. जानकारी के मुताबिक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ध्रुव के नेतृत्व में मरवाही सदन में मंगलवार सुबह ये कार्रवाई की गई. पुलिस टीम ने सरकारी आवास में घुसकर अमित जोगी को गिरफ्तार किया था. वहीं अमित जोगी ने खुद को बेकसूर बताते हुए राजनीतिक कार्रवाई की बात कहते गिरफ्तारी दी थी. गिरफ्तारी के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाया गया था. पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच अमित जोगी को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

पीएम नरेंद्र मोदी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट के नाम पर बेरोजगारों से ठगी, मिला फर्जी कॉल लेटर

अमित जोगी की गिरफ्तारी के बाद पूर्व CM अजीत जोगी ने कहा, यहां कानून नहीं जंगलराज है 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 1:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...