अमित जोगी की जाति मामले में 27 सितंबर को फिर होगी सुनवाई

मरवाही विधायक अमित जोगी के जन्म स्थान और जाती को चुनौती देने वाली याचिका पर मंगलवार को बिलासपुर हाई कोर्ट में सुनवाई हुई.

Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: September 11, 2018, 4:54 PM IST
अमित जोगी की जाति मामले में 27 सितंबर को फिर होगी सुनवाई
अमित जोगी. फाइल फोटो.
Pankaj Gupte
Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: September 11, 2018, 4:54 PM IST
मरवाही विधायक अमित जोगी के जन्म स्थान और जाती को चुनौती देने वाली याचिका पर मंगलवार को बिलासपुर हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई में मरवाही के जोगीसार के रहने वाले शिक्षक जगभान सिंह कंवर, जिन्होंने अपने आपको जोगी परिवार का रिश्तेदार बताया है, उनकी गवाही हुई. उन्होंने अपनी गवाही में आदिवासियों में नयाखाई परंपरा के बारे में कोर्ट को जानकारी दी. अब मामले में अगली सुनवाई 27 सितंबर को होगी.

बता दें कि मरवाही विधायक अमित जोगी के खिलाफ बीजेपी की समीरा पैकरा ने हाई कोर्ट में चुनाव याचिका लगाई है. याचिका में समीरा ने अमित जोगी के 3 अलग-अलग जगहों में जन्म स्थान और जाति को चुनौती दी है. समीरा ने याचिका में कहा था कि क्या कोई एक इंसान 3 अलग-अलग जगहों में जन्म ले सकता है. मामले में 2014 से सुनवाई चल रही थी. साथ ही यह कहा कि अमित और उनके पिता अपने आप को आदिवासी बता मरवाही की जनता को छल रहे हैं. पिछले 2 सुनवाई से पहले अमित जोगी ने कोर्ट में स्वीकार कर लिया था कि उनका जन्म अमेरिका के टेक्सास में ही हुआ था. उसके बाद के सुनवाई के बाद अब हाई कोर्ट में गवाही का दौर चल रहा है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर