लाइव टीवी

अमित जोगी की न्यायिक हिरासत बढ़ी, अब 30 सितंबर तक रहेंगे जेल में

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: September 17, 2019, 8:35 PM IST
अमित जोगी की न्यायिक हिरासत बढ़ी, अब 30 सितंबर तक रहेंगे जेल में
आज ही अमित जोगी रायपुर के अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे. अब कोर्ट ने ये फैसला सुना दिया है. (File Photo)

जोगी को अब जेल मैन्युअल (Jail Manual) के हिसाब से स्वास्थ्य सुविधाएं (Health Service )देने का भी निर्देश कोर्ट ने दिया है.

  • Share this:
बिलासपुर. जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) की मुश्किलें फिर बढ़ गई हैं. कोर्ट ने अमित जोगी की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है. अब 30 सितंबर कर वे गोरखपुर उपजेल (Gorakhpur Jail)  में ही रहेंगे. बता दें कि मंगलवार को ही अमित जोगी को अस्पताल से डिस्चार्ज (Discharge) किया गया था. कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हे रायपुर (Raipur) से पेंड्रा (Pendra) लाया गया था. अमित जोगी की 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा की अवधि आज पूरी हो गई थी. इस वजह से पुलिस ने अमित जोगी को गौरेला कोर्ट (Gaurella Court) में पेश किया. मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने अमित जोगी की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी. अब जेल मैन्युअल (Jail Manual) के हिसाब से स्वास्थ्य सुविधाएं (Health Service )देने का भी निर्देश कोर्ट ने दिया है.

जेल में बिगड़ गई थी तबियत
हलफनामे में जन्म स्थान (Birth Place) की गलत जानकारी देने के मामले में फंसे पूर्व सीएम अजीत जोगी (Ajit Jogi) की तबियत गोरखपुर जेल में बिगड़ गई थी. इसके बाद जोगी को जेल से बिलासपुर के अपोलो अस्पताल इलाज के लिए लाया गया. फिर उन्हे राजधानी रायपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था जहां से उन्हे मंगलवार को डिस्चार्ज किया गया.

chhattisgarh, raipur, bilaspur, Amit Jogi judicial remand increased, amit jogi case, amit jogi fraud case, amit jogi in jail, amit jogi in bilaspur jail, amit jogi in gorakhpur jail, amit jogi Birth Place case, छत्तीसगढ़. रायपुर, बिलासपुर, अमित जोगी, अमित जोगी जेल में, अमित जोगी की न्यायिक रिमांड बढ़ी, अमित जोगी जेल में, अमित जोगी जन्म स्थान मामला, अमित जोगी को हुई जेल, amit jogi, amit jogi birthplace case
जेल जाने से पहले अमित जोगी (Amit Jogi) ने कहा कि मैं पागल नहीं हूं, जो बातें निर्वाचन पत्र में पूछी नहीं जातीं उनको मैं क्यों लिखूंगा.


इस मामले में फंसे हैं अमित जोगी
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) के बेटे और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) को मरवाही से पुलिस ने गिरफ्तार किया था. अमित जोगी पर चुनाव के दौरान अपनी नागरिकता (Citizenship) को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगा है. बीजेपी की समीरा पैकरा ने अमित जोगी के खिलाफ हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी. याचिका में समीरा ने विधानसभा चुनाव में अमित जोगी के अलग-अलग जन्म तिथि के दस्तावेज सामने आने की बात बताई थी.

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के दंतेवाड़ा दौरे में कटौती, अब होंगी महज ये तीन सभाएं 
Loading...

गवर्नर अनुसुइया उइके ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी  

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 7:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...