PM सम्मान​ निधि नहीं मिलने से नाराज किसान ने पटवारी के मुह पर पोती कालिख

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले के मस्तुरी क्षेत्र में एक पटवारी के मुह पर कालिख पोतने का मामला दर्ज किया गया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 29, 2019, 3:58 PM IST
PM सम्मान​ निधि नहीं मिलने से नाराज किसान ने पटवारी के मुह पर पोती कालिख
किसान पिता-पुत्र ने मिलकर पटवारी के चेहरे पर कालिख पोत दी.
News18 Chhattisgarh
Updated: August 29, 2019, 3:58 PM IST
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले के मस्तुरी क्षेत्र में एक पटवारी के मुह पर कालिख पोतने का मामला दर्ज किया गया है. आरोप है कि मस्तुरी (Masturi) के ग्राम रलिया में किसान (Farmer) पिता-पुत्र ने मिलकर पटवारी (Patwari) के चेहरे पर कालिख पोत दी. इतना ही नहीं दोनों ने पटवारी के ऊपर कीचड़ और गोबर भी फेंक दिया. इसके बाद मामला पुलिस (Police) के पास पहुंचा. पुलिस ने दोनों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है. मामले में जांच जारी है.

मिली जानकारी के मुताबिक पानी निकासी अवरुद्ध होने और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (Prime Minister's Samman Nidhi) योजना की राशि नहीं मिलने से पटवारी से किसान का विवाद हो गया. मस्तूरी तहसील के जयरामनगर में पटवारी संतोष कुमार पटेल ने मामले की शिकायत पुलिस से की है. शिकायत के अनुसार राज्य सरकार के निर्देश पर बीते 27 अगस्त को संतोष कुमार दोपहर करीब दो बजे वे ग्राम रलिया गए थे. यहां माता चौरा में फसल आंकलन के लिए गिरदावरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसी दौरान दोपहर करीब 3 बजे लोकेश पटेल व उनके दो बेटे श्याम बाबू पटेल, रामबाबू पटेल वहां पहुंचे.

गाली-गलौज का आरोप
संतोष कुमार पटेल द्वारा पुलिस को की गई शिकायत के मुताबिक किसान तुकाराम की जमीन का सीमांकन कराने को लेकर पहले विवाद हुआ. किसान लोकेश का कहना था कि सीमांकन के कारण पानी निकासी अवरूद्ध हो गया है. इसके अलावा उन्हें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि भी नहीं मिल रही है. इसको लेकर किसान ने पटवारी संतोष से विवाद कर लिया. किसान ने पटवारी के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी. इसके बाद उन्होंने पटवारी के मुंह पर जला हुआ इंजन ऑयल डालकर कालिख पोत दी. उसके शरीर पर कीचड़ व गोबर भी डाल दिया.

ये भी पढ़ें: स्कूल टीचर शौहर ने कोर्ट में बीवी को कहा- तलाक.. तलाक.. तलाक  

ये भी पढ़ें: मृत पत्नी के नाम असिस्टेंट कमांडेंट ने खत में लिखा- 'मैं आ रहा हूं', फिर मार ली गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 3:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...