• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • नान घोटाला मामला: अतिरिक्त दस्तावेज प्रस्तुत करने अनिल टुटेजा ने हाईकोर्ट से मांगा समय

नान घोटाला मामला: अतिरिक्त दस्तावेज प्रस्तुत करने अनिल टुटेजा ने हाईकोर्ट से मांगा समय

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

अनिल टूटेजा ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने की जानकारी देते हुए हाईकोर्ट से कुछ अतिरिक्त दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए समय मांगा है. अब अनिल टुटेजा की याचिका पर 4 सप्ताह के बाद सुनवाई होगी.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित नागरिक आपूर्ति निगम (नान) घोटाला मामले के आरोपी आईएएस एवं तत्कालीन नान एमडी अनिल टूटेजा ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने की जानकारी देते हुए हाईकोर्ट से कुछ अतिरिक्त दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए समय मांगा है. अब अनिल टुटेजा की याचिका पर 4 सप्ताह के बाद सुनवाई होगी.

बता दें कि नान घोटाला मामले में रायपुर के EOW ने चालान पेश किया था. जहां स्पेशल कोर्ट ने अनिल टुटेजा के जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. अब अनिल टुटेजा ने हाईकोर्ट में याचिका दायर किया है. इसके अलावा हाईकोर्ट में पहले से ही कई लोगों ने मामले की स्वतंत्र एजेंसी से जांच करने की मांग को लेकर जनहित याचिका दायर कर रखा है.

गौरतलब हो कि छत्तीसगढ़ राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के रायपुर स्थित मुख्यालय समेत आसपास के जिलों में पदस्थ करीब डेढ़ दर्जन अधिकारियों और कर्मचारियों के दफ्तरों और आवास पर एसीबी और ईओडब्ल्यू ने 12 फरवरी 2015 को एक साथ छापेमारी की. इस दौरान कुल 3 करोड़ से ज्यादा नगद बरामद हुए था. करीब सभी अधिकारी- कर्मचारी से लाखों रुपए नगद, संपत्ति, एफडी, बीमा समेत अन्य दस्तावेज भी जब्त किए गए थे.

मामले में एफआईआर दर्ज करते हुए 27 लोगों को आरोपी बनाया गया था. जांच के बाद इसमें से 16 अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ चार्जशीट प्रस्तुत की गई. इस कार्रवाई के दौरान अनिल टुटेजा नान के एमडी थे. फिर अनिल टुटेजा के खिलाफ पूरक चालान प्रस्तुत किया गया. फिर उन्होने रायपुर के कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन प्रस्तुत किया था, लेकिन इसे खारिज कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:

सुकमा: सुरक्षाबल ने नक्सलियों का कैंप किया ध्वस्त, भारी मात्रा में हथियार बरमाद 

छात्रा के मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजने वाला स्कूल का प्राचार्य गिरफ्तार

अंतागढ़ टेपकांड मामला: FIR के खिलाफ हाईकोर्ट में पुनीत गुप्ता ने लगाई याचिका, सोमवार को सुनवाई 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज