लाइव टीवी

बिलासपुर: विदेश से लौटने के 40 दिन बाद महिला का पॉजिटिव आया COVID-19 टेस्ट, मचा हड़कंप
Bilaspur News in Hindi

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: March 26, 2020, 3:48 PM IST
बिलासपुर: विदेश से लौटने के 40 दिन बाद महिला का पॉजिटिव आया COVID-19 टेस्ट, मचा हड़कंप
सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण से ग्रसित अब तक 6 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, लेकिन सबसे अधिक चौंकाने वाला मामला बिलासपुर में आया है.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण से ग्रसित अब तक 6 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, लेकिन सबसे अधिक चौंकाने वाला मामला बिलासपुर में आया है. प्रशासन के मुताबिक बिलासपुर में जिस महिला का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है, वो 40 दिन पहले सऊदी अरब से बिलासपुर आई थी. महिला का 15 मार्च को टेस्ट किया गया था, लेकिन तब उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इसके बाद 64 वर्षीय इस महिला में फिर से कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखे. अब जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद शासन प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

बिलासपुर में ऑब्जर्वेशन में रखे कोरोना संदिग्धों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिले में 347 लोगों को अब तक होम आइसोलेट किया जा चुका है. ये ऐसे लोग हैं जो हालही में विदेशों और महानगरों से आये हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम डे टू डे इन्हें ऑब्जर्व कर रही है. इनमें सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति डॉ. अंजिला गुप्ता, बिलासपुर हाई कोर्ट की उपमहाधिवक्ता सहित कई नामी भी शामिल हैं, जो स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं. हालांकि कुछ को छोड़कर किसी में भी अब तक कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं. केवल इनमें से एक महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला सामने आया है.

निर्देशों का पालन नहीं किया
10 फरवरी को सऊदी अरब से लौटी 64 वर्षीय महिला का सैम्पल पॉजिटिव आया है, लेकिन मामले के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. विभाग को इस बात की चिंता सता रही है कि 40 दिन बाद महिला का कोरना रिपोर्ट पॉजिटिव कैसे आ गया. जबकि उसके लौटने के 1 महीने बाद 15 मार्च को जब उसका सैंपल लिया गया तो रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. यही वजह है कि अब रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके सैंपल को दोबारा जांच के लिए भेजा गया है. बिलासपुर के मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी प्रमोद महाजन ने बताया कि 15 मार्च के जांच के बाद महिला को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया था, लेकिन इस दौरान महिला ने कई बार इस आदेश का उल्लंघन कर बाहर आना जाना किया. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि क्रॉस चेक करने के बाद भी अगर महिला का रिपोर्ट पॉजिटिव आया तो इससे स्पष्ट हो जाएगा कि महिला विदेश से नहीं बल्कि यहीं रहते हुए इस वायरस के चपेट में आई है. यानी शहर में अन्य मामले भी सामने आ सकते हैं.





ये भी पढ़ें:
COVID-19: लॉकडाउन में सब्जी बेचने वालों ने पुलिस पर तलावार से किया हमला, 2 जवान घायल

'जिन नक्सलियों ने 17 जवानों की हत्या की, उनका सामना करना वाकई दिल दहलाने वाला था'  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर