लाइव टीवी

बिलासपुर सिम्स के जूनियर डॉक्टर्स स्ट्राइक पर, कहा- No Pay-No Work

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: January 24, 2020, 5:58 PM IST
बिलासपुर सिम्स के जूनियर डॉक्टर्स स्ट्राइक पर, कहा- No Pay-No Work
सिम्स में प्रदर्शन करते जूनियर डॉक्टर.

शुक्रवार को हाथ में बैनर-पोस्टर लिए डॉक्टरों ने डीन कार्यालय के सामने जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की.

  • Share this:
बिलासपुर. संभाग के सबसे बड़े अस्पताल सिम्स (Bilaspur CIMS) में जूनियर डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया है. अस्पताल के 100 से ज्यादा जूनियर डॉक्टर (Junior Doctor) हड़ताल पर चले गए हैं. जानकारी के मुताबिक वेतन (Salary) नहीं मिलने से जूनियर डॉक्टर्स नाराज चल रहे हैं. डॉक्टरों ने आरोप लगाया है कि पिछले 8 महीने से उन्हें वेतन नहीं मिला है. उनका कहना है कि हर महीने 12,600 के करीब उन्हें सैलरी मिलती है. जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि वेतन नहीं मिलने की जानकारी अस्पताल के डीन को दी ई थी. साथ ही विभागीय मंत्री टीएस सिंहदेव (Minister TS Singhdeo) से भी इस मसले पर चर्चा हुई, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. अब जूनियर डॉक्टर विरोध प्रदर्शन पर उतर आए हैं. शुक्रवार को हाथ में बैनर-पोस्टर लिए डॉक्टरों ने डीन कार्यालय के सामने जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की.

सिम्स में प्रदर्शन करते जूनियर डॉक्टर.
डॉक्टर्स का आरोप है कि उन्हें कई महीनों से वेतन नहीं है.


 जब तक वेतन नहीं मिलेगा काम पर नहीं जाएंगे: जूनियर डॉक्टर 

बिलासपुर संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल सिम्स के बाहर जूनियर डॉक्टरों ने जमकर प्रदर्शन किया. डॉक्टरों का आरोप है कि इन्हें बीते 8 महीने से सैलरी नहीं मिली है, जिसकी वजह से इस तरह से काम बंद कर हड़ताल कर रहे है. शुक्रवार को डॉक्टरों ने डीन कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं डॉक्टरों ने सरकार और विभागीय मंत्री टीएस सिंहदेव को भी आड़े हाथों लिया. डॉक्टरों का कहना है कि बिना पैसे के आखिर काम कैसे होगा?,  जबकि प्रदेश सहित सिम्स अस्पताल में सभी लोगों के पैसे मिल रहे हैं, केवल जूनियर डॉक्टरों के साथ ऐसा क्यों किया जा रहा है..?

chhattisgarh news, cg news, bilaspur cims, junior doctor strike, junior doctor strike in bilaspur cims, junior doctor of cims on strike, doctor strike, छत्तीसगढ़ न्यूज, सीजी न्यूज, रायपुर न्यूज, बिलासपुर न्यूज, डॉक्टर की हड़ताल, जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल, बिलासपुर सिम्स में जूनियर डॉक्टर की हड़ताल, सिम्स में डॉक्टर की हड़ताल, डॉक्टर हड़ताल, टीएस सिंहदेव
डीन कार्यालय के सामने डॉक्टर्स ने जमकर नारेबाजी की,


डॉक्टरों ने दिया ये अल्टीमेटम

अब नाराज जूनियर डॉक्टरों ने अल्टीमेटम दिया है कि अगर 24 घंटे के भीतर उनकी समस्या दूर नहीं होती तो ये शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. गौरतलब है कि जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज  हलकान हो रहे हैं. सिम्स हॉस्पिटल में पीजी सीट नहीं होने की वजह से सारा काम जूनियर डॉक्टर ही संभालते हैं. ऐसे में तकरीबन हर रोज दो हजार से ज्यादा मरीजों की ओपीडी वाले इस हॉस्पिटल में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी तरफ सिम्स प्रबंधन और डीन के पास इसका कोई जवाब नहीं है. शासन को पत्र लिखा जा चुका है विभागीय मंत्री और शासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है. ऐसे में अब प्रबंधन कुछ कर पाने की स्थिति में नहीं है. लिहाजा संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में मरीजों को खासी दिक्कत झेलनी पढ़ रही है.

 

ये भी पढ़ें: 

 

सोमानी अपहरणकांड में BJP नेता ने पुलिस को इस अंदाज में दी 'बधाई', तो मिला नोटिस 

सोनिया-राहुल ने CM भूपेश बघेल को दी शाबाशी, जनता का 'मन जीतने' का मिला खास निर्देश 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 5:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर