प्रेग्नेंट रेप पीड़िता को हाई कोर्ट ने दी गर्भपात की इजाजत, डॉक्टर्स को दिए ये निर्देश

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बिलासपुर (Bilaspur) हाई कोर्ट ने रेप पीड़िता (Rape Victim) को गर्भपात की अनुमति दे दी है.

Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: September 11, 2019, 10:55 AM IST
प्रेग्नेंट रेप पीड़िता को हाई कोर्ट ने दी गर्भपात की इजाजत, डॉक्टर्स को दिए ये निर्देश
छत्तीसगढ़ की बिलासपुर हाई कोर्ट ने रेप पीड़िता को गर्भपात की अनुमति दे दी है.
Pankaj Gupte
Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: September 11, 2019, 10:55 AM IST
बिलासपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बिलासपुर (Bilaspur) हाई कोर्ट ने रेप पीड़िता (Rape Victim) को गर्भपात की अनुमति दे दी है. पहाड़ी कोरवा युवती से शादी का झांसा देकर एक युवक ने रेप किया था. इससे वो प्रेग्नेंट हो गई थी. पीड़िता ने हाई कोर्ट (High Court) में याचिका दायर कर गर्भपात की अनुमति मांगी थी. इस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने पीड़िता को अनुमति दे दी. साथ ही डॉक्टर्स के लिए कोर्ट ने निर्देश भी दिए हैं. इसमें विशेषज्ञ डॉक्टर की देखरेख में पीड़िता का गर्भपात (Abortion) करने के कहा गया है.

दायर याचिका के मुताबिक पहाड़ी कोरवा युवती को शादी का झांसा देकर कोरबा (Korba) का एक युवक उसके साथ दुष्कर्म (Rape) करता रहा. फिर गर्भ ठहरने के बाद आरोपी युवक ने शादी से इनकार कर दिया. आरोपी के खिलाफ जुर्म (Crime) दर्ज कराया गया. इसके बाद युवती ने कोर्ट में याचिका दायर कर गर्भपात की अनुमति मांगी. जिसे हाईकोर्ट जस्टिस गौतम भादुड़ी के सिंगल बेंच ने सुनवाई के बाद मंजूर कर लिया. साथ ही युवती का कोरबा जिला अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों को गर्भपात करने के निर्देश दिए है.

कोरबा थाने में मामला दर्ज
मिली जानकारी के मुताबिक कोरबा (Korba) जिले के पहाड़ी कोरवा युवती का कोरबा के युवक से प्रेम सम्बंध स्थापित हो गया था. युवक उसके साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म (Rape) करता रहा. कुछ समय बाद युवती को शारिरिक समस्या आने लगी. उसने अस्पताल में जांच करवाया तब पता चला कि उसका गर्भ ठहर गया है. युवती ने युवक को इसकी जानकारी दी और शादी के लिए कहा पर युवक मुकर गया. पीड़ित युवती ने कोरबा के थाने में युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवा दिया और इधर गर्भपात की अनुमति के लिए हाई कोर्ट में याचिका लगाई. इस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने निर्देश दिए हैं. इसमें सुरक्षित गर्भपात कराने के निदेर्श डॉक्टर्स को दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेत्री तूलिका कर्मा का कथित ऑडियो वायरल, कहा- 'जब चाहूंगी भेज दूंगी जेल' 

ये भी पढ़ें: BJP से बाहर किए जाएंगे छत्तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल लाने वाले मंतूराम पवार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 10:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...