इन दोनों बहनों ने बिलासपुर का नाम किया रोशन, ताइक्वांडो में जीते मेडल

Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: December 22, 2018, 2:09 PM IST
इन दोनों बहनों ने बिलासपुर का नाम किया रोशन, ताइक्वांडो में जीते मेडल
इन दोनों बहनों ने बिलासपुर का नाम किया रोशन, ताईकांडों में जीते मेडल

बिलासपुर की अनुभूति ने मुआथाई प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर जिले का नाम रोशन कर दिया. अनुभूति ने इस मुकाम को महज 11 वर्ष कि उम्र में हासिल किया, वहीं अनुभूति की बड़ी बहन अपर्णा ने भी प्रतियोगिता में ब्राउन मेडल जीता है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की अनुभूति ने मुआथाई प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर जिले का नाम रोशन कर दिया. अनुभूति ने इस मुकाम को महज 11 वर्ष कि उम्र में हासिल किया, वहीं अनुभूति की बड़ी बहन अपर्णा भी कम नहीं है, उसने ब्राउन मेडल लाकर अपनी छोटी बहन का भरपूर साथ दिया है और तो और अनुभूति ने स्कूल के पढ़ाई के साथ- साथ ओलंपिक में जाने का पूरा मन बना लिया है, अब कोलकाता में इसी माह होने वाले आयोजन में भी यह प्रतिभावान बहनें अपनी कला का प्रदर्शन कर बिलासपुर सहित पूरे प्रदेश का नाम करने वाली है.

दरअसल बिलासपुर के तारबाहर क्षेत्र में रहने वाली दो बहनों ने मुआथाई ताइक्वांडो के नेशनल टूर्नामेंट में जीत हासिल कर बिलासपुर का नाम रोशन किया है. अनुभूति ने बताया कि उनके पिता दोनों बहनों को आगे बढ़ाने के लिए जी जान लगा देते है.

अनुभूति ने बताया कि उसके इंस्टीट्यूट के बाहर मुआथाई ताइक्वांडो का पोस्टर लगा हुआ था, जिसे देखकर उसके मन में इसे सीखने की इच्छा जागी, इसके अलावा बड़ी बहन अपर्णा का कहना है कि आजकल के माहौल को देखते हुए लड़कियों को घर से निकलने में और उसके बाद अपनी आत्मरक्षा करने में दिक्कतें होती है, तो वह इस मुआथाई ताइक्वांडो को सीखकर अपना आत्मरक्षा कर सकती है और बाकी लड़कियों को भी वे आत्मरक्षा कि गुण सिखाएंगी,

बेटियों के पिता अमित कुमार का कहना है कि उन्हें बेटियों पर गर्व है, जंहा एक तरफ बेटियों को पीछे रखा जाता है और बेटों को आगे, इन सब से हटकर आजकल बेटियां आगे बढ़ रही हैं, वहीं पिता अमित को उम्मीद है कि उनकी बेटियां ओलंपिक में जाकर और वहां उम्दा प्रदर्शन से जल्द ही गोल्ड मेडल भी हासिल कर देश का नाम रोशन जरूर करेंगी.

यह भी पढ़ें-  बिलासपुर: जनता बहुत परेशान है, यहां बदलाव की जरूरत है: कांग्रेस

यह भी देखें-  बिलासपुर: मंत्री के घर कचरा फेंकने गए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 22, 2018, 9:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...