Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh News: पेंड्रा SP त्रिलोक बंसल पर हाथियों के दल ने किया हमला, अस्पताल में भर्ती

Chhattisgarh News: पेंड्रा SP त्रिलोक बंसल पर हाथियों के दल ने किया हमला, अस्पताल में भर्ती

SP Trilok Bansal Attack by Elephants: एसपी  त्रिलोक बंसल पर हाथियों के दल ने किया हमला.

SP Trilok Bansal Attack by Elephants: एसपी  त्रिलोक बंसल पर हाथियों के दल ने किया हमला.

SP trilok bansal Attack by Elephant: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (gaurela pendra marwahi  news) के एसपी त्रिलोक बंसल पर हाथियों के झुंड ने हमला कर दिया. हमले में एसपी के कंधे और कमर पर चोट आई है. उन्हें इलाज के लिए बिलासपुर जिला अस्पताल लाया गया है. 

अधिक पढ़ें ...

 बिलासपुर.  छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (gaurela pendra marwahi) के एसपी त्रिलोक बंसल (SP Trilok Bansal) घायल हो गए हैं. मंगलवार को एसपी बसंल अपने परिवार के साथ हाथियों के दल को देखने आमारू के जंगल गए थे. कहा जा रहा है कि इस दौरान हाथियों के दल ने उन पर हमला कर दिया. हाथियों के दल से बचने के दौरान त्रिलोक बंसल घायल हो गए. उनके कंधे और कमर पर चोट आई है. एसपी बंसल के साथ वन रक्षक प्रकाश बंजारा भी घायल हो गए हैं. प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को इलाज के लिए बिलासपुर रेफर कर दिया गया है. सभी को ग्रीम कॉरिडोर बनाकर बिलासपुर लाने की तैयारी की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक एसपी त्रिलोक बंसल मंगलवार दोपहर अपने परिवार और ट्रीम के साथ आमारू के जंगल गए थे. इस दौरान उनकी पत्नी श्वेता बंसल भी उनके साथ मौजदू थी. बताया जाता है कि श्वेता बंसल मोबाइल से हाथियों का वीडियो बना रही थी. इसी दौरान वह हाथियों के नजदीक चली गई. तभी अचानक हाथियों ने हमला कर दिया.

पेंड्रा वन परिक्षेत्र में है 14 हाथियों का दल

बीते 3 दिनों से मरवाही वन मंडल के पेंड्रा वन परिक्षेत्र के अमारू वन बीट में 14 हाथियों का दल आया हुआ था.  हाथियों के आने की सूचना पर एसपी परिवार के साथ हाथियों को दिखाने निकले. जंगल में घूम रहे हाथी जब बाहर से नजर नहीं आए तो पुलिस अधीक्षक अपनी पत्नी के साथ कुछ पुलिस जवान और स्थानीय ग्रामीणों को लेकर जंगल के भीतर हाथियों को देखने चले गए. जंगल में हाथियों के नजदीक ना जाने की हिदायत हाथी निगरानी दल ने पुलिस अधीक्षक को दी. पर हिदायत को नजरअंदाज करते हुए हाथियों को नजदीक से देखने की लालसा में हाथियों के करीब जा पहुंचे.  इंसान को अपने नजदीक पाकर हाथियों का दल आक्रामक होकर हमलावर हो गया.

मामले की जानकारी देते हुए  मरवाही वन मंडल संजय त्रिपाठी ने कहा कि अचानक हाथियों के हमलावर होने से पुलिस अधीक्षक अपनी पत्नी को लेकर भागे.  तभी एक बड़ा नर हाथी पहुंच गया और एसपी पर हमला कर दिया. लेकिन तभी हाथी निगरानी दल एवं वन कर्मियों ने हल्ला मचाकर हाथी को भगा दिया जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया.  हाथी के हमले से पुलिस अधीक्षक के सिर और हाथ में गंभीर चोट आई है.

ये भी पढ़ें: Festival Special Train List: 4 ट्रेनों में बढ़े कोच, छत्तीसगढ़ से करें भोपाल, पटना और बेंगलुरु का सफर

डीएफओ का कहना है कि पुलिस अधीक्षक अपने परिवार सहित हाथी को देखने गए थे. वन अमला अपनी निगरानी में लगा हुआ था. हाथियों का वीडियो बनाने पुलिस अधीक्षक की पत्नी श्वेता बंसल पेड़ की आड़ से हटकर खुले इलाके में चली गई. हाथियों की नजर पड़ी जिसे देखकर मादा हाथी ने पुलिस अधीक्षक और उनकी पत्नी पर हमला कर दिया.

Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh news, Terror of elephants

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर