लाइव टीवी

चिटफंड मामला: पूर्व सीएम के बेटे अभिषेक सिंह ने FIR निरस्त करने हाईकोर्ट में लगाई अर्जी

Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: September 16, 2019, 6:05 PM IST
चिटफंड मामला: पूर्व सीएम के बेटे अभिषेक सिंह ने FIR निरस्त करने हाईकोर्ट में लगाई अर्जी
पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने FIR निरस्त करने कोर्ट में याचिका लगाई है. (File Photo)

अम्बिकापुर के बाद राजनांदगांव में निवेशकों के द्वारा अभिषेक सिंह और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former CM Dr. Raman Singh) के बेटे अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) ने हाईकोर्ट (Highcourt) में एक अर्जी लगाई है. चिटफंड कंपनी (Chit fund Company) में स्टार प्रचारक (Star publicist) होने के आरोप में फंसे अभिषेक सिंह ने खुद पर लगे एफआईआर को निरस्त करने की मांग को लेकर कोर्ट में एक याचिका दायर की है. जानकारी के मुताबिक सोमवार को कोर्ट में महाधिवक्ता मौजूद नहीं थे. इस वजह से इस मामले की सुनवाई टल गई है. बता दें कि राजनांदगांव (Rajnandgaon) में हुए अपने खुद पर हुए एफआईआर के आदेश को निरस्त करने अभिषेक सिंह ने कोर्ट में याचिका दायर की है. अम्बिकापुर (Ambikapur) के बाद राजनांदगांव में निवेशकों (Investors) के द्वारा अभिषेक सिंह और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

इस मामले में 20 लोगों के खिलाफ हुआ है FIR

जानकारी के मुताबिक, चिटफंड कंपनी में स्टार प्रचारक के आरोप में फंसे पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह ने अम्बिकापुर के बाद राजनांदगांव में हुए अपने ऊपर एफआईआर को निरस्त करने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में कई याचिकाएं दायर की है. सोमवार को महाधिवक्ता की अनुपस्थिति में मामले की सुनवाई बुधवार तक टल गई है. पिछले सुनवाई में बहस के दौरान महाधिवक्ता ने अभिषेक सिंह के सुप्रीमकोर्ट में लगे स्पेशल लिव पिटीशन की कॉपी को अभिषेक सिंह के अधिवक्ता विवेक शर्मा से मांगा था, जिसमे आज सुनवाई होनी थी. अब अभिषेक सिंह की याचिकाओं पर बुधवार को सुनवाई होगी.

chhattisgarh, bilaspur, chhattisgarh high court, bilaspur high court, Former CM son Abhishek Singh, FIR against Former CM son Abhishek Singh, Former CM son Abhishek Singh petitioned High Court to quash FIR filed against him , Abhishek Singh, FIR against abhishek singh, छत्तीसगढ़, बिलासपुर, हाईकोर्ट, छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट, हाईकोर्ट में अभिषेक सिंह का मामला, अभिषेक सिंह पर एफआईआर, हाईकोर्ट में अभिषेक सिंह ने लगाई अर्जी, पूर्व सीएम रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह, अभिषेक सिंह
कोर्ट में महाधिवक्ता मौजूद नहीं थे. इस वजह से इस मामले की सुनवाई टल गई है.


ये है पूरा मामला

बता दें कि अम्बिकापुर और लुंड्रा के पीड़ित निवेशकों ने अम्बिकापुर के विशेष अदालत में शिकायत किया था. इसके बाद विशेष अदालत ने अभिषेक सिंह समेत 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर का आदेश दिया था. इधर अगस्त में निवेशकों ने अम्बिकापुर के बाद राजनांदगांव में भी अभिषेक सिंह और अन्य 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दिया जिसको लेकर अभिषेक सिंह और मधुसूदन यादव ने हाईकोर्ट में 12 से ज्यादा याचिकाएं लगाकर अपने ऊपर हुए एफआईआर को निरस्त करने की मांग की है. अब राजनांदगांव में हुए एफआईआर को निरस्त करने की मांग को लेकर भी अभिषेक सिंह ने याचिकाएं लगाई है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

खाना खाने के बाद रात को सोया पूरा परिवार, अगले दिन इस वजह से मचा हंगामा 

 घर पर अकेली 5 साल की बच्ची से की छेड़छाड़, पड़ोसी गिरफ्तार 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 6:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...