vidhan sabha election 2017

Chitfund Scam: सीएम सहित अधिकारियों को भी पार्टी बनाने की याचिका स्वीकार

Pankaj Gupte | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 7, 2017, 2:41 PM IST
Chitfund Scam: सीएम सहित अधिकारियों को भी पार्टी बनाने की याचिका स्वीकार
DEMO IMAGES
Pankaj Gupte | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 7, 2017, 2:41 PM IST
छत्तीसगढ़ के लाखों निवेशकों के करोड़ों रुपए लेकर फरार हुई चिट फंड कंपनियों के एजेंटों द्वारा गुरुवार को एक साथ 2000 शपथ पत्र के साथ बिलासपुर हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई. जस्टिस गौतम भादुड़ी के सिंगल बेंच में दायर याचिका में प्रदेश भर में शुरू हुए चिटफंड कम्पनी के स्टार प्रचारक मंत्री, आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को भी पार्टी बनाने की मांग की गई है. याचिका हाई कोर्ट ने स्वीकार कर ली है.

बता दें प्रदेश भर में चल रही चिटफंड कम्पनियं अपना बोरिया बिस्तर समेट कर फरार हो गई हैं. कम्पनी में कार्यरत एजेंट जो लोगों का पैसा इकट्ठा कर कंपनी में जमा किये थे, अब लोगों का गुस्सा और क़ानूनी कार्रवाई की गाज इन एजेंटों पर गिर रही है.

आज करीबन 2 हजार एजेंटो ने प्रदेश के सीएम डॉ. रमन सिंह सहित कई मंत्रियों और बड़े अधिकारियों को पार्टी बनाने के लिए याचिका दायर की है.
याचिका में एजेंटो द्वारा शपथपत्र देते हुए कहा गया है की कम्पनी के मालिक समेत उनको संरक्षण देने वालों के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच सीबीआई या अन्यू दूसरी एजेंसियों से कराई जानी चाहिए.

आरोप है कि सरकार और पुलिस द्वारा चिट फण्ड कंपनी के मालिकों को छोड़ एजेंटों को पकड़ने और प्रताड़ित करने का काम किया जा रहा है. याचिकाकर्ताओं का कहना है कि अनेक एजेंट आत्महत्या कर चुके हैं. परिजनों ने उनके सुसाइड नोट गायब करने का भी पुलिस पर आरोप भी लगाया है.

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर