लाइव टीवी

ठंड का असर: बिलासपुर में ट्रेन के इंतजार में बेहोश हुए 11 बच्चे, हालत जानने पहुंचे मंत्री
Bilaspur News in Hindi

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: January 12, 2020, 1:46 PM IST
ठंड का असर: बिलासपुर में ट्रेन के इंतजार में बेहोश हुए 11 बच्चे, हालत जानने पहुंचे मंत्री
बिलासपुर रेलवे स्टेशन से बच्चों को अस्पताल भेजा गया. (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर रेलवे स्टेशन (Bilaspur Railway Station) पर 11 बच्चे अचानक बेहोश हो गए. इससे वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेलवे स्टेशन (Bilaspur Railway Station) पर 11 बच्चे अचानक बेहोश हो गए. ये बच्चे बिलासपुर में छह दिवसीय स्काउट गाइड शिविर में शामिल होने के बाद उत्तर प्रदेश के गोरखपुर लौटने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे थे. बच्चों के बेहोश होने के बाद आनन-फानन में आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने 108 और 112 कि मदद से उन्हें रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया. सभी बच्चे नार्थ-ईस्ट रेलवे गोरखपुर के हैं, जो बीते शनिवार की रात सारनाथ एक्सप्रेस के इंतजार में बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर बैठे हुए थे. बताया जा रहा है अधिक ठंड के कारण बच्चे बीमार हुए.

एसईसीआर (SECR) की मेजबानी में बिलासपुर के सेकेरसा मैदान में 6 दिवसीय भारत स्काउट एंड गाइड (Scout and Guide) का जंबोरेट कार्यक्रम आयोजित किया गया था. 10 जनवरी को प्रतियोगिता का समापन हुआ, जिसके बाद बच्चों के वापस जाने का सिलसिला शुरू हो गया था. इनमें गोरखपुर से आए 100 से अधिक स्काउट एंड गाइड के बच्चे और प्रशिक्षक भी थे. बीते शनिवार की देर रात्रि सभी बच्चे रेलवे स्टेशन पहुंचकर सारनाथ एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे. इसी दौरान अचानक 11 छोटे बच्चे बेहोश होकर गिर पड़े. मौजूद महिला अधिकारी ने पानी डालकर उठाने की कोशिश की पर यह कोशिश काम नहीं आई. इसके बाद आरपीएफ और जीआरपी की सहायता से बच्‍चों को रेलवे चिकित्सालय में भर्ती करावाया गया.

देखने पहुंचे मंत्री
रेलवे डॉक्टरों ने उनका प्राथमिक उपचार किया, जिसके बाद बच्चों की हालत में सुधार हुआ है. बताया जा रहा है कि ठंड के कारण बच्चों की तबीयत खराब हो गई थी. भर्ती कराए बच्चों को ऑब्जरवेशन में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. मामले की जानकारी लगते ही देर रात राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बच्चों को देखने अस्पताल पहुंचे, जहां अधिकारी और कर्मचारियों को बच्चों की देखरेख के लिए आवश्यक निर्देश दिया गया. फिलहाल सभी बच्चों की सेहत में सुधार है, जिन्हें रविवार शाम को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:
नए साल का तोहफा: सात हजार शिक्षाकर्मियों को जल्द नियमित करेगी सरकार 

मंत्रियों के साथ CM भूपेश बघेल ने देखी फिल्म छपाक, BJP पर लगाए ये आरोप 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 12:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर