लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस कर्मियों को कांग्रेस सरकार का तोहफा, हुआ ये अहम फैसला
Bilaspur News in Hindi

साथ ही पुलिसकर्मियों की मांगों को 2 माह में पूरा करने का आश्वासन सरकार ने दिया है.

  • Share this:
पुलिसकर्मियों के विधानसभा चुनाव से पहले आंदोलन में बर्खास्त और निलंबित किए गए कर्मचारियों को राज्य सरकार ने बहाल करने की घोषणा कर दी है. साथ ही पुलिसकर्मियों की मांगों को 2 माह में पूरा करने का आश्वासन सरकार ने दिया है. इससे पुलिसकर्मियों के परिजनों में खुशी है.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले पुलिसकर्मियों के परिजनों ने साप्ताहिक अवकाश, वेतनभत्ता सहित कई मांगों को लेकर आंदोलन कर दिया था. इसके बाद सरकार ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कारवाई करते हुए बर्खास्तगी और निलंबन की कारवाई की थी. इस फैसले को लेकर पुलिस कर्मियों के परिजनों में जमकर नाराजगी थी. कांग्रेस ने पुलिसकर्मियों की मांगों का खुलकर समर्थन किया था और सरकार बनने पर उनकी मांगें पूरी करने का आश्वासन दिया था.

हालांकि बजट में भूपेश सरकार द्वारा पुलिसकर्मियों के लिए कुछ खास नहीं किए जाने को लेकर एक बार फिर परिजन नाराज दिख रहे थे. लेकिन लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सरकार ने शुक्रवार को पुलिसकर्मियों के निलंबन और बर्खास्तगी को रद्द करने की बात कही है. कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि पुलिसकर्मियों की मांगों को 2 माह में पूरा करने का आश्वासन भी सरकार ने दिया है. तो वहीं सरकार के इस निर्णय को कांग्रेस भवन में लिए जाने को लेकर भाजपा ने निशाना साधा है. भाजपा प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने का कहना है कि कांग्रेस केवल भाजपा द्वारा लिए गए फैसले को बदलने का काम कर रही है. शासकीय कर्मचारियों पर फैसला कांग्रेस भवन में लिया जा रहा है. इस बात से राजनीतिक दबाव साफ दिखाई दे रहा है.



ये भी पढ़ें:



छत्तीसगढ़ पुलिस ने तैयार किया वेब पोर्टल, FIR की सर्टिफाइड कॉपी होगी अपलोड 

कांग्रेस के मंत्री ने पत्नी को बनाया विशेष सहायक, भाजपा ने लगाया परिवारवाद का आरोप  

निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता को मिली नान और फोन टेपिंग मामले की FIR कॉपी 

छत्तीसगढ़ विधानसभा: इन विभागों के लिए दस हजार 65 करोड़ से ज्यादा की अनुदान मांग पारित
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading