लाइव टीवी

COVID-19: सामने आया बिलासपुर पुलिस का 'अलग' चेहरा, नए अंदाज में कर रहे जागरूक
Bilaspur News in Hindi

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: March 30, 2020, 4:25 PM IST
COVID-19: सामने आया बिलासपुर पुलिस का 'अलग' चेहरा, नए अंदाज में कर रहे जागरूक
बिलासपुर पुलिस अलग अंदाज में लोगों को जागरूक कर रही है.

बिलासपुर पुलिस (Bilaspur Police) अब गाना जाकर लोगों को जागरूक कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर जागरूक कर रही है. साथ ही टिकटॉक वीडियो (TikTok Video) बनाकर भी लोगों को समाइश देने की कोशिश की जा रही है.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में  लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन (Violation) कर बेवजह सड़कों पर घूमने वालों की भीड़ पर पुलिस (Police) सख्त कार्रवाई कर रही है. इस दौरान पुलिस की लाठी और डंडे वाली इमेज सामने आई. बिलासपुर (Bilaspur) जिले से ही एक वीडियो वायरल (Virla Video) हुआ था जिसमें पुलिस एक पेट्रोल पंप (Petrol Pump) में मारपीट करती नजर आई थी. इसके बाद अब अपनी इस इमेज को बदलने की कोशिश पुलिस कर रही है. बिलासपुर पुलिस अब गाना जाकर लोगों को जागरूक कोरोना वायरस को लेकर जागरूक कर रही है. साथ ही टिकटॉक (TikTok) वीडियो बनाकर भी लोगों को समाइश देने की कोशिश की जा रही है.

तो क्या वीडियो वायरल होने के बाद बदली पुलिस?

मालूम हो कि बिलासपुर के बुखारी पेट्रोल पंप कर्मचारी के साथ पुलिस द्वारा मारपीट किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद सूबे के डीजीपी डीएम अवस्थी ने संज्ञान लेते हुए सभी पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि लोगों से लॉकडाउन पालन करने अपील करें, किसी प्रकार की मारपीट ना की जाए. पुलिस अपना मानवीय चेहरा बनाए रखे नहीं तो संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. डीजीपी के निर्देश के बाद अब पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आने लगा है.



जागरूक करने टिकटॉक पर वीडियो भी पुलिस बना रही है.




कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन के बाद भी शहर में लगातार खुलेआम घूम रहे लोगों पर पुलिस की समझाइश और कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में कोरोना वायरस को लेकर लापरवाह बने लोग सड़कों पर घूम रहे हैं. बिलासपुर पुलिस ने अब ऐसे ढीट लोगों को समझाने का अनोखा तरीका निकाला है. पुलिस अब ऐसे लोगों को गाना गाकर, हाथ जोड़कर, फूल चंदन के साथ आरती उतार कर और टिकटॉक वीडियो बनाकर समझाने की कोशिश कर रही है, लोगों से अपील की जा रही है कि वे अपने घरों में रहे और कोरोना के खिलाफ सड़कों पर डटे पुलिस की मदद करें. पुलिस की इस अनूठी पहल की शहर में खूब चर्चा हो रही है.



गाना भी गा रही पुलिस

एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक बिलासपुर के अभिनव उपाध्याय नाम के एक पुलिसकर्मी गाना गाकर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया है. इस पुलिसकर्मी ने शहर के सिविल लाइन इलाके में गाना गाया और लोगों को कोरोना वायरस से सतर्क रहने की अपील की. मालूम हो कि सऊदी अरब से लौटी एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है जिनका इलाज किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: लॉकडाउन के बीच सरकार का बड़ा तोहफा, नहीं बढ़ेगी बिजली की दर

COVID-19: लॉकडाउन में सरकार ने की मदद, 62 हजार परिवारों को मुफ्त में बांटा राशन

Corona Effect: सलवा जुडूम के कारण इस परिवार ने छोड़ा था गांव, अब ऐसे हुई 'घर वापसी''

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 4:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading