Breaking: छत्तीसगढ़ में कोरोना का बढ़ा खतरा, बिलासपुर, सरगुजा और सूरजपुर में भी लगेगा लॉकडाउन

लॉकडाउन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लॉकडाउन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Chhattisgarh COVID-19 Update: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर सरकार ने छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में लॉकडाउन लगाने का किया ऐलान. बिलासपुर में 14 अप्रैल तो सरगुजा और सूरजपुर में भी 13 अप्रैल से लगेगा लॉकडाउन.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 2:12 PM IST
  • Share this:
रायपुर. छ्त्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण ने चिंताएं बढ़ा दी हैं. इस वजह से प्रदेश के कई जिलों में हालात बिगड़ रहे हैं. राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए 3 जिलों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. सरकार के निर्णय के मुताबिक बिलासपुर, सरगुजा और सूरजपुर जिले में लॉकडाउन लगाया जाएगा. बिलासपुर में जहां 14 अप्रैल से लॉकडाउन लगेगा, वहीं सूरजपुर और सरगुजा में 13 अप्रैल से ही पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. आदेश के मुताबिक इस दौरान सिर्फ इमर्जेंसी सेवाओं की ही छूट दी जाएगा. लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इसको देखते हुए सरकार ने पहले ही 4 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है. रायपुर समेत प्रदेश के 4 जिलों में अभी लॉकडाउन है. संक्रमण की रोकथाम के लिए आज और 3 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. सरकार के आदेशों के तहत आगामी 14 अप्रैल से प्रदेश के 7 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है. प्रदेश में हर दिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. वायरस संक्रमण की वजह से अब तक प्रदेश में 4654 लोगों की मौत हो चुकी है. अब भी प्रदेश में कोरोना के 68125 से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं. खबरों के मुताबिक इनमें से 2800 से अधिक को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. बढ़ते मामलों की वजह से अस्पतालों में बेड कम पड़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं. हालांकि स्वास्थ्य विभाग संक्रमण से निपटने की तमाम कोशिशें कर रहा है, लेकिन आंकड़े थमने का नाम नहीं ले रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज