लाइव टीवी

सरकारी ठेका दिलाने के नाम पर करता था फ्रॉड, बिलासपुर पुलिस के 'जाल' में ऐसे फंसा ठग
Bilaspur News in Hindi

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: February 22, 2020, 11:04 AM IST
सरकारी ठेका दिलाने के नाम पर करता था फ्रॉड, बिलासपुर पुलिस के 'जाल' में ऐसे फंसा ठग
बिलासपुर पुलिस ने हरियाणा से आरोपी को गिरफ्तार किया है.

मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की. इस शातिर ठग को पकड़ने पुलिस ने एक जाल बिछाया, जिसमें वो खुद फंस गया.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बिलासपुर पुलिस (Bilaspur) ने एक शातिर ठग (Fraud) को गिरफ्तार किया है. इस शख्स पर ऑप्टिकल फाइबर (Optical Fibre) बिछाने का सरकारी ठेका (Government Contract) दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने का आरोप है. कोतवाली पुलिस ने इस अंतर्राज्यीय ठग को हरियाणा (Haryana) गुरुग्राम (Gurugram) से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इस ठग ने शहर के एक मेडिकल काम्प्लेक्स के पास अपना व्यवसाय चलाने वाले बब्बू सिंह कॉन्ट्रेक्टर को लाखों का चूना लगाया है. इसके बाद पीड़ित ने पुलिस (Police) से मामले की शिकायत की थी. मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की. इस शातिर ठग को पकड़ने पुलिस ने एक जाल बिछाया, जिसमें वो खुद फंस गया.

ये है पूरा मामला

दरअसल, पीड़ित ने 26 जनवरी को कोतवाली पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि दो-तीन महीने पहले यदुनंदन नगर तिफरा में रहने वाले सुमन सिंह ने द्वारिका में रहने वाले अवध किशोर के साथ परिचय कराया था. बातचीत के दौरान अवध किशोर ने बताया कि वह नोएडा की कंपनी मेसर्स कानरेड वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड का इंडिया डायरेक्टर है. इस तरह बड़ा सरकारी ठेका दिलाने का झांसा अवध किशोर ने बब्बू सिंह को दिया.



पीड़ित के मुताबिक आरोपी बताया था कि कंपनी का डायरेक्टर होने के नाते वह आसानी से उसे बड़ा सरकारी ठेका दिला सकता है. बब्बू सिंह उसके झांसे में आ गया और 6 सितंबर 2019 को एक ज्वाइंट वेंचर एग्रीमेंट किया गया, जिसमें अवध किशोर ने उसके कई जगह हस्ताक्षर लिए. वही फॉर्मेलीटी के नाम पर उससे 5 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिया. इसी दौरान बीच-बीच में अवध किशोर ने और 4 लाख की राशि नगद और नेट बैंकिंग के जरिए हासिल कर लिया. अवध किशोर ने दावा किया था कि 15 दिनों में उसे ठेका देगा, लेकिन इसी तरह 1 महीने बीत गए और न तो बब्बू सिंह को वर्क आर्डर मिला और न ही कोई जवाब.



शातिर ठग को पकड़ने पुलिस ने एक खास प्लान तैयार किया था.


ऐसे पकड़ाया आरोपी

इस बीच जब भी बब्बू सिंह अवध किशोर से संपर्क करता तो वह टाल मटोल करने लगता. इसके बाद बब्बू सिंह को यह एहसास हुआ कि वह ठगा गया है. बब्बू ने थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक टीम का गठन किया और वह लगातार आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश करती रही. टीम आरोपी को पकड़ने गुरुग्राम हरियाणा और दिल्ली गई, लेकिन अवध किशोर बहुत ही शातिर अपराधी निकला, जो बार-बार अपना ठिकाना बदल लेता था. लेकिन पुलिस ने भी उसका पीछा नहीं छोड़ा. पुलिस ने अवध किशोर को पकड़ने के लिए एजेंट बनकर जाल बिछाया, जिससे अवध किशोर उनके फंदे में फंस गया. पुलिस ने द्वारिका दक्षिण पश्चिम से अवध किशोर को धर दबोचा. जानकारी के मुताबिक अवध किशोर को कई राज्यों की पुलिस ठगी के मामले में तलाश रही है.

 

 

ये भी पढ़ें: 

DJ के शोर-शराबे से परेशान नवा रायपुर के लोग, 'रसूख' के आगे बेबस हुई पुलिस 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 11:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading