लाइव टीवी

दुपट्टे से गला घोंटकर पूर्व कांग्रेस नेता की बेटी की हत्या, 12 दिन बाद मिली लाश

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: January 17, 2020, 4:09 PM IST
दुपट्टे से गला घोंटकर पूर्व कांग्रेस नेता की बेटी की हत्या, 12 दिन बाद मिली लाश
पुलिस मामले की जांच कर रही है . (सांकेतिक तस्वीर)

आरोपी ने पहले पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन सख्त पूछताछ में उसका अपना जुर्म कबूल कर लिया.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले में हत्या (Murder) की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है. जिले के एक पूर्व कांग्रेस नेता (Ex Congress Leader) शंकर माली की बेटी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है. वारदात के तकरीबन 12 दिन बाद युवती लाश मिली है. हत्या का आरोप युवती के प्रेमी (Lover) पर ही है. मामले की तफ्तीश कर रही पुलिस (Police) ने कॉल डिटेल (Call Detail) के सहारे आरोपी तक पहुंची. पुलिस के मुताबिक जांच में पाया गया कि आरोपी ने विवाद के बाद युवती के दुपट्टे से ही उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. फिर मौके से फरार हो गया. आरोपी ने पहले पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन सख्त पूछताछ में उसका अपना जुर्म कबूल कर लिया. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

12 दिन बाद मिली लाश

बिलासपुर के पूर्व कांग्रेस नेता शंकर माली की बेटी की लाश 12 दिनों के बाद कोनी के ग्राम बिरकोना खार में गुरुवार को मिली. आरोप है कि मोहल्ले में रहने वाले युवक से उसका प्रेम संबंध था. आपस में विवाद होने पर प्रेमी ने गला दाबाकर उसकी हत्या कर दी. फिर उसकी लाश खार में फेंक दिया था. पुलिस ने आरोपी प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ. फिलहाल सिविल लाइन पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है.

कांग्रेस के दिवंगत नेता शंकर माली की 37 वर्षीय बेटी सीमा माली अपने दो बच्चों के साथ रहती थी.


प्रेमी निकला कातिल

दरअसल, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मिलन चौक कुदुदंड निवासी कांग्रेस के दिवंगत नेता शंकर माली की 37 वर्षीय बेटी सीमा माली अपने दो बच्चों के साथ रहती थी. बीते 5 जनवरी की शाम वो घरेलू सामान लेने घर से निकली और घर वापस नहीं आई. मामले की सूचना पुलिस को दी गई, गुमशुदगी का मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू किया. कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक संदेही प्रभात यादव की मामले में संलिप्तता पाई गई.

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.
हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई, जिमसें सीमा के हत्या का खुलासा हुआ. एएसपी ओपी शर्मा के मुताबिक आरोपी प्रभात का सीमा से प्रेम सम्बंध था. घटना के दिन प्रभात ने सीमा से संपर्क कर उसे अपनी बाइक में लेकर घुमाने बिरकोना की तरफ गया था. शराब के नशे में प्रभात सीमा से सम्बंध बनाने लगा, जिसके कारण सीमा का प्रभात से विवाद होने लगा. बताया जा रहा है कि आरोपी को अपनी पत्नी से इस प्रेम संबंध के खुलासे से परिवार के टूटने का डर था. लिहाजा उसने सीमा के दुपट्टे से ही गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और शव को खार में फेंक दिया. पुलिस ने शव बरामद कर आरोपी प्रभात को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दिया है.

 

ये भी पढ़ें: 

 

कर्मचारी की खुदकुशी के बाद पूर्व CM अजीत जोगी और अमित जोगी के खिलाफ FIR दर्ज, लगा ये आरोप 

 

... तो क्या पंचायत स्तर पर पार्टी को मजबूत करने कांग्रेस सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान? 

VIDEO: टोल प्लाजा में जमकर तोड़फोड़, 150 लोगों के खिलाफ हुई FIR  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 4:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर