50-60 साल में कांग्रेस ये तय नहीं कर पाई गरीबों को मकान बनाकर कब तक देंगे: धरमलाल कौशिक

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भारतीय जनता पार्टी को गरीब और किसान विरोधी बताए जाने वाले बयान पर पलटवार किया है.

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: July 6, 2019, 7:06 AM IST
50-60 साल में कांग्रेस ये तय नहीं कर पाई गरीबों को मकान बनाकर कब तक देंगे: धरमलाल कौशिक
धरमलाल कौशिक
Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: July 6, 2019, 7:06 AM IST
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भारतीय जनता पार्टी को गरीब और किसान विरोधी बताए जाने वाले बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि कांग्रेस 50-60 साल सत्ता में रहने के बाद भी गरीबों को मकान कब तक दें ये तय नहीं कर पाई.

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में एक पंचायत में मरम्मत के नाम पर 2 या 3 इंदिरा आवास ही पास होता था, वो भी केवल मरम्मत के नाम पर महज 10 हजार रुपए ही दिया जाता था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में सड़क ही नहीं थी. ऐसे में बरसात के दिनों में सड़क नहीं होने पर बीमार को परिजन चारपाई पर लादकर इलाज के लिए अस्पताल ले जाते थे.

कौशिक ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार जब बनी, तब गांव-गांव में सड़कें बनी. वहीं आज अटल बिहारी की उन योजनाओं को धरातल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाने का काम रहे हैं.

धरमलाल कौशिक ने कहा कि अगर सच में कांग्रेस गरीबों की चिंता कर रही होती तो ग्रामीणों को कभी बिजली, पानी, सड़कों के लिए परेशान नहीं होना पड़ता. जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार बनी तब गांव में सड़कें पहुंची. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग तो हमेशा से गरीबों के विरोधी रहे हैं. कांग्रेस ने तो नारा दिया था, 'गरीबी हटाओ.. कांग्रेस जीताओ', लेकिन कांग्रेस के जीतने के बाद भी गरीबी नहीं हटी. आज अगर गरीबी हट भी रही है तो वो नरेंद्र मोदीजी के राज्य में हट रही है.

ये भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल ने कहा- बजट निराशाजनक, नक्सल प्रभावित राज्यों के लिए कुछ नहीं 

ये भी पढ़ें:- बिहार के छठ पर्व के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया ये तोहफा

 
First published: July 6, 2019, 7:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...