Home /News /chhattisgarh /

dispute between husband and wife after recharge of dish ends said tv nahi to biwi nahi cgnt

डिश का रिचार्ज खत्म हुआ तो मायके गई पत्नी, बोली- 'टीवी नहीं तो बीवी नहीं', आई परिवार टूटने की नौबत

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित महिला थाने में काउंसलिंग की जाती है.

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित महिला थाने में काउंसलिंग की जाती है.

एक छोटी सी बात और नोक-झोंक के बाद पति-पत्नी के बीच तलाक की नौबत आ गई. मामला महिला पुलिस थाने पहुंचा. वहां काउंसलिंग के दौरान पत्नी ने जो वजह बताई वो सबके लिए हैरान करने वाली थी. पत्नी ने बताया कि वो टीवी का रिचार्ज नहीं करवाने के कारण नाराज होकर मायके चली गई थी.

अधिक पढ़ें ...

बिलासपुर. वैसे तो पति-पत्नी के बीच नोकझोंक और झगड़ा आम बात है, पर जरा सी छोटी सी बातों पर मामला तलाक पर आ जाए तो हैरान होना बनता है. एक ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के महिला थाने में आया है. इस मामले ने पुलिस से लेकर काउंसलर और आम लोगों तक को हैरान कर दिया है. काउंसलिंग करने वाले भी इस मामले को लेकर चिंतित नजर आए. जरा सी बात पर मामला तलाक तक पहुंच गया था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक डिश टीवी का रिचार्ज खत्म हो जाने के कारण पत्नी अपने ससुराल को छोड़कर मायके चली गई. पति की गलती बस इतनी थी कि उसके जेब में उस वक्त रिचार्ज के पैसे नहीं थे और वह काम से लौटने के बाद शाम को रिचार्ज कराने की बात कही थी. प्रकरण के मुताबिक इतनी सी बात पर पत्नी मायके चली गई थी. क्योंकि पत्नी बिना टीवी के एक पल भी रहना नहीं चाहती थी. उसने अपने पति से कहा भी था कि अगर टीवी नहीं तो बीवी नहीं. यह मामला महिला थाने में जब आया तो काउंसलर और महिला थाना स्टाफ भी हैरान रह गए.

250 रुपये के रिचार्ज पर बिगड़ी बात
बिलासपुर महिला थाना की काउंसल नीता श्रीवास्तव ने बताया कि हम हैरान रहे कि सिर्फ ढाई सौ रुपए में टीवी का रिचार्ज न कराने पर पत्नी मायके चली जा रही है. थोड़ी-थोड़ी बात पर नौबत तलाक तक पहुंच जा रही है. इस छोटी सी बात पर पति-पत्नी में इतना मनमुटाव हुआ कि मामला तलाक तक पहुंच गया. हालांकि महिला थाने में काउंसलर नीता और आशा सिंह ने दोनों पक्षों की काउंसलिंग की. पति-पत्नी को समझाया. कुछ दिनों की काउंसलिंग के बाद दोनों पक्ष बात समझे. इसके बाद एक टूटता परिवार बिखरने से बच गया. काउंसलर नीता श्रीवास्तव का कहना है कि नोक-झोक जीवन का हिस्सा है, लेकिन इसे विवाद का रूप नहीं देना चाहिए.

Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर