रेप के आरोपी का होगा DNA टेस्ट, खुद को बेकसूर साबित करने लगाई थी अर्जी

16 जुलाई की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट जस्टिस रजनी दुबे के सिंगल बैंच ने युवक की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसमे अब बड़ा और ऐतिहासिक फैसला आया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 3, 2019, 12:26 PM IST
रेप के आरोपी का होगा DNA टेस्ट, खुद को बेकसूर साबित करने लगाई थी अर्जी
आरोपी ने खुद को निर्दोष बताया था और निचली अदालत में याचिका दायर की थी. (File photo)
News18 Chhattisgarh
Updated: August 3, 2019, 12:26 PM IST
छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने रेप के एक आरोपी की डीएनए टेस्ट करवाने की अनुमति दे दी है. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि मामले से संबंधित जिले के एसपी डीएनए टेस्ट के लिए पर्याप्त व्यवस्था करवाएं. कोर्ट ने अपने आदेश में पुलिस को सादे कपड़े में बच्चे और उसकी मां को बिना डिस्टर्ब किए डीएनए टेस्ट करवाने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि महिला ने आरोपी पर कई बार रेप का आरोप लगाया था. कहा गया था कि इस वजह से वो गर्भवती हो गई और उसे एक बच्चा भी हो गया है. खुद को निर्दोष साबित करने के लिए युवक ने पहले डीएनए टेस्ट के लिए निचली अदालत में याचिका लगाई थी जिसे रद्द कर दिया गया था. अब हाईकोर्ट ने डीएनए टेस्ट की इजाजत दे दी है. मामले में 16 जुलाई की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट जस्टिस रजनी दुबे के सिंगल बेंच ने युवक की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसमें अब बड़ा और ऐतिहासिक फैसला आया है.

ये है पूरा मामला

बता दें कि रायपुर निवासी राजेश साहू पर एक युवती ने कई बार रेप करने का आरोप लगाया था. पीड़ित युवती ने आरोप लगाते हुए कहा कि रेप की वजह से उसे गर्भ ठहर गया जिससे अब एक बच्चा हुआ है. युवती के मुताबिक समाज और लोक-लाज के भय से उसने बच्चे को मातृ छाया में छोड़ दिया. वहीं आरोप लगने के बाद राजेश ने निचली अदालत में डीएनए टेस्ट कराने की मांग की थी. इसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. उसके बाद आरोप राजेश साहू के वकील देवर्षि ठाकुर ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

ये भी पढ़ें: 

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए 7 नक्सली, AK-47 समेत हथियार बरामद

बिगड़ा थाली का स्वाद, बारिश में बढ़े सब्जियों के दाम, 2000 रुपए किलो बिक रहा मशरूम 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 12:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...