लाइव टीवी

CGPSC 2018 Result: टॉप 10 में 6 महिलाएं, बधाई के साथ CM भूपेश बघेल ने दिया ये खास संदेश
Bilaspur News in Hindi

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: January 22, 2020, 11:54 AM IST
CGPSC 2018 Result: टॉप 10 में 6 महिलाएं, बधाई के साथ CM भूपेश बघेल ने दिया ये खास संदेश
CGPSC 2018 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. (Demo Pic)

जारी मेरिट लिस्ट (Merit List) के मुताबिक रायपुर (Raipur) की अनीता सोनी ने पूरे स्टेट में टॉप किया है. अनीता ने 955 नंबर स्कोर किए हैं.

  • Share this:
रायपुर/बिलासपुर. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 2018 (Chhattisgarh Public Service Commission 2018) के नतीजे मंगलवार देर रात जारी कर दिए गए. जारी मेरिट लिस्ट (Merit List) के मुताबिक रायपुर (Raipur) की अनीता सोनी ने पूरे स्टेट में टॉप किया है. अनीता ने 955 नंबर स्कोर किए हैं. तो वहीं दूसरे स्थान श्रीकांत कोराम और तीसरे स्थान महेश्वरी तिवारी ने हासिल की है. जानकारी के मुताबिक इस साल तकरीबन एक लाख से ज्यादा प्रतिभागियों ने परीक्षा दी थी. मालूम हो कि तीन चरणों में ये परीक्षा होती है. प्री, मेंस और इंटरव्यू को क्लीयर करने के बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाती है. इस बार की परीक्षा 17 शासकीय सेवाओं के 273 पदों के लिए हुई थी.

लड़कियों ने फिर मारी बाजी

सीजी पीएससी 2018 का फाइनल रिजल्ट जारी हो गया है. लोक सेवा आयोग द्वारा जारी 821 परीक्षार्थियों की लिस्ट में बिलासपुर का बेहतर रिजल्ट सामने आया है. टॉप 10 में शहर के  4 परीक्षार्थियों ने अपनी जगह बनाई है. शहर की अनीता सोनी ने टॉप किया है जो फिलहाल में रायपुर में पदस्थ हैं. तीसरे स्थान पर महेश्वरी तिवारी, राहुल शर्मा ने चौथा और मृण्मयी शुक्ला ने 6वां रैंक हासिल किया है. लोक सेवा आयोग ने कुल 814 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की है. पीएससी 2018 की प्रारंभिक परीक्षा 17 फरवरी 2019 में हुई थी जिसमें कुल 4128 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था. वहीं मुख्य परीक्षा 23, 24, 25 और 26 जुलाई को आयोजित की गई थी, इसमें से कुल 821 परीक्षार्थियों का चयन हुआ था. 30 दिसंबर से इंटरव्यू का दौर शुरू हुआ जिसके बाद  ही परिणाम जारी कर दिए गए.

रायपुर की अनिता सोनी ने पूरे स्टेट में टॉप किया है.


रिजल्ट से खुशी

छत्तीसगढ़ पीएससी 2018 के नतीजे जारी किए गए हैं जिसमें रायपुर की अनिता सोनी ने बाजी मारते हुए टॉप किया है. टॉप 10 में 6 महिलाओं ने बाजी मारी है. अनिता सोनी के साथ ही उनका पूरा परिवार अपनी बेटी के इस उपलब्धि को लेकर खुश है. टॉपर अनिता सोनी का कहना है कि रिजल्ट आने के बाद काफी खुशी हुई. पूरे परिवार का साथ मिला. कोशिश ऑल इंडिया सर्विसेस क्रैक करने का है.

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर एक खास संदेश छात्रों को दिया है. (File Photo)
सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने ट्वीट (Tweet) कर सीजी पीएससी के टॉपर्स को बधाई दी. सीएम बघेल ने कहा कि इस अवसर पर मैं सभी उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं. जो अभ्यर्थी सफल नहीं हुए हैं उनको मैं कहना चाहता हूं कि यह परिणाम आपके परिश्रम पर प्रश्न चिन्ह नहीं लगाता बल्कि दोबारा प्रयास करने में जुटने का संदेश है.



 

ये भी पढ़ें: 

नक्सलगढ़ में तैनात जवानों ने पेश की मिसाल, ऐसे पहुंचा गर्भवती महिला को अस्पताल 

छत्तीसगढ़ PSC 2018 के नतीजे जारी, रायपुर की अनीता ने किया टॉप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 11:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर