लाइव टीवी

500 रुपये लेकर भी पंच चुनाव में पिता को नहीं दिया वोट, प्रत्याशी के नाराज बेटे ने कर दी युवक की हत्या
Bilaspur News in Hindi

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: February 2, 2020, 12:00 PM IST
500 रुपये लेकर भी पंच चुनाव में पिता को नहीं दिया वोट, प्रत्याशी के नाराज बेटे ने कर दी युवक की हत्या
पुलिस ने जांच के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में युवक की जली अवस्‍था में लाश मिलने के मामले में पुलिस चौंकाने वाला खुलासा किया है.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में युवक की जली हुई लाश मिलने के मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि घर से लापता युवक की गांव के नजदीक खुडूभांठा के खेत में जली हुई लाश मिलने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों पर हत्‍या का आरोप लगाया गया है. जिले की मस्तूरी पुलिस (Masturi Police) को सफलता मिली है. पुलिस के मुताबिक, बीते 27 जनवरी को पंचायत चुनाव के पहले चरण के बाद मस्तूरी थाना क्षेत्र में एक युवक की हत्या कर शव को जलाने का मामला सामने आया था.

बिलासपुर पुलिस ने मामले में जांच शुरू की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस का दावा है कि 500 रुपये लेकर पंच प्रत्याशी को वोट न देने का आरोप लगाते हुए प्रत्याशी का पुत्र और उसके मित्र ने वोटर युवक को मौत के घाट उतार दिया. मस्तूरी के आवास पारा में रामायण कुर्रे पंच प्रत्याशी था और चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी का बेटा मुकेश कुर्रे ने अपने दोस्त छन्नू के माध्यम से आवासपारा निवासी मृतक गुनाराम कार्ले को वोट देने के लिए पांच सौ रुपये दिया था. चुनावी नतीजा आने के बाद पंच प्रत्याशी चुनाव हार गया.

...तो कर दी हत्या
मस्तूरी पुलिस थाना प्रभारी फैजुल शाह ने बताया कि आरोपी बेटे मुकेश को शक हुआ कि पैसा लेने के बाद भी गुनाराम ने उसके पिता को वोट नहीं दिया है. इस बात को लेकर उनके बीच विवाद हुआ. मुकेश और उसके दोस्त छन्नू ने गुनाराम से मारपीट कर हत्या कर दी. साक्ष्य मिटाने के लिए दोनों आरोपीयों ने मिलकर पैरा से शव को जला दिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया के बाद उन्हें जेल दाखिल करा दिया गया है.

ये भी पढ़ें:
चुनाव में हारे प्रत्याशी को जिंदाबाद के नारे लगाकर चिढ़ाता था पड़ोसी, फिर... 

बच्चे खेल रहे थे पैरावट में आग लगाने का खेल, माचिस मारी तो खुद जिंदा जले 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर