Assembly Banner 2021

जाति मामले में पूर्व विधायक अमित जोगी के खिलाफ दर्ज हुई FIR

पूर्व विधायक अमित जोगी.

पूर्व विधायक अमित जोगी.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे व मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी के खिलाफ बिलासपुर जिले में एफआईआर दर्ज की गई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे व मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी के खिलाफ बिलासपुर जिले में एफआईआर दर्ज की गई है. बीजेपी की समीरा पैकरा ने चुनाव में नामांकन के समय छूट और गलत जन्म स्थान बताने को लेकर बिलासपुर जिले के गौरेला थाने में धारा 420 का अपराध पंजीबद्ध कराया है. मामले में गौरेला पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध करके जांच करने की बात कही है.

बता दें कि बीजेपी की समीरा पैकरा जो कि मरवाही विधानसभा चुनाव 2013 में अमित जोगी से हार गईं थीं. उसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट में अमित जोगी के खिलाफ इलेक्शन पिटीशन दायर कर अमित की नागरिकता को चुनौती दिया था, जिसमें कहा गया था कि अमित जोगी ने नामांकन के समय अपने जन्म स्थान का गलत प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया है.

समीरा पैकरा की शिकायत के अनुसार अमित जोगी अमेरिका के टेक्सास, एमपी के इंदौर और मरवाही के सारबहरा 3 अलग-अलग जगहों में जन्म स्थान का होना पाया गया है. जिसे कोर्ट में अमित जोगी ने अपने अमेरिका में जन्म होने की बात को स्वीकार किया था. अमित ने मरवाही की जनता को छला है. मामले में लंबे समय की सुनवाई के बाद हाल ही में हाईकोर्ट ने समीरा के याचिका को खारिज कर दिया.



इसके बाद समीरा पैकरा ने अमित जोगी के जन्म स्थान के मामले को ही लेकर बिलासपुर के गौरेला थाने में धारा 420 का मामला दर्ज कराया है. गौरेला थाना के प्रभारी आरके सोरी ने कहा कि पुलिस ने अमित जोगी के खिलाफ अपराध दर्ज कर ली है. अब जांच के बाद मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. इस एफआईआर के बाद अमित जोगी ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ साजिश करने की बात कही है.
ये भी पढ़ें: कथित सेक्स सीडी कांड मामले की जांच दिल्ली या अन्य किसी राज्य में शिफ्ट करने की मांग 
ये भी पढ़ें: अंतागढ़ टेप कांड मामला: अजीत जोगी, राजेश मूणत, अमित जोगी सहित 5 लोगों पर FIR दर्ज 
ये भी पढ़ें: भाजपा जिला इकाई की बैठक में 'हार' पर होगी समीक्षा, पीएम मोदी-अमित शाह के दौरे पर भी चर्चा 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज