बिलासपुर: मिलावटी व नकली मिठाई बेची तो खैर नहीं, कार्रवाई के लिए उड़नदस्ते का गठन

उड़नदस्ते की छापेमारी की कार्रवाई लगातार जारी है.
उड़नदस्ते की छापेमारी की कार्रवाई लगातार जारी है.

खाद्य सहायक आयुक्त सुरक्षा महेश कश्यप ने कहा कि नकली व मिलावटी मिठाइयों (Adulterated and Fake sweets) के कारोबार पर रोक लगाने के लिए कई टीमों का गठन किया है, जो लगातार छापेमारी कर रही हैं.

  • Share this:
बिलासपुर. त्योहार के मौसम में मिलावटी व नकली मिठाइयों (Adulterated and Fake sweets) के कारोबार पर नकेल कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने उड़नदस्ते का गठन किया है. ये दस्ता मिठाइयों की दुकानों पर छापेमारी की कार्रवाई में जुटे हुए हैं. मिठाइयों के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. दस्ता के द्वारा मिठाई विक्रेताओं को साफ हिदायत दी जा रही है कि वे मिलावटी व नकली मिठाइयां न बेचें. पकड़े जाने पर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

स्वास्थ्य विभाग का ये उड़न दस्ता मिठाई दुकानों का औचक निरीक्षण कर रह हैं. फूड सेफ्टी आयुक्त की अगुवाई में जिले के विभिन्न स्थानों पर मिठाई व खाने-पीने की दुकानों पर निरीक्षण किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा हाल में ऋषिकेश में खोया के सैंपल लिए गए थे, जांच में यह मिलावटी पाया गया. दस्ते के द्वारा दुकान में खराब मिठाई पाये जाने पर इसे जब्त कर फिकवा दिया जाता है.

उधर, ग्वालथाई में भी एक निजी कंपनी के छह हेल्थ सप्लीमेंट के सैंपल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आनी शेष है. फूड सेफ्टी आयुक्त द्वारा दुकानों से अन्य खाद्य पदाथों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजने का सिलसिला जारी है.



स्वास्थ्य विभाग के खाद्य सहायक आयुक्त सुरक्षा महेश कश्यप का कहना है कि विभाग ने त्योहार के मौसम में मिठाइयों की दुकानों का औचक निरीक्षण करने के लिए कई टीमों का गठन किया है. इन टीमों द्वारा नियमित रूप से भी दुकानों का निरीक्षण किया जा रहा है. मिलावटी व नकली मिठाइयों के कारोबार पर रोक लगाने के लिए ये कार्रवाई की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज