त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस में चोरी के 4 आरोपी पुलिस हिरासत में, 37 लाख के जेवरात बरामद

आरोपियों ने वर्दी का धौंस दिखाते हुए मुख्य मास्टरमाइंड के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था.

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: July 5, 2019, 10:51 AM IST
त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस में चोरी के 4 आरोपी पुलिस हिरासत में, 37 लाख के जेवरात बरामद
वर्दी का धौंस दिखाकर आरोपियों ने दिया था वारदात को अंजाम.
Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: July 5, 2019, 10:51 AM IST
त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस से चांदी के जेवरात चोरी करने वाले 4 आरोपी जीआरपी पुलिस के हत्थे चढ़े गए है. पुलिस ने आरोपियों से करीब 37 लाख रुपए कीमत के 97 किलो चांदी का जेवरात जब्त किया है. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों में एक पुलिस आरक्षक भी शामिल है. आरोपियों ने वर्दी का धौंस दिखाते हुए मुख्य मास्टरमाइंड के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था.

ये है पूरी घटना:

जानकारी के मुताबिक 29 जून को त्रिवेंद्रम-कोरबा एक्सप्रेस से प्रार्थी एम सेंथिल, शेलम तमिलनाडु निवासी चांदी के जेवरात लेकर चांपा छत्तीसगढ़ आ रहा था. इसी दौरान चांपा से पहले अकलतरा स्टेशन में देर रात 2 युवक पहुंचे, जिसमे एक पुलिस का वर्दी पहना था. चोरी का माल होने की बात कहकर युवकों ने उसे उसके सामान के साथ वहीं उतार दिया और थाने ले जाने की बात कहकर पहले से इंतज़ार में खड़े अन्य दो युवकों के साथ कार में बैठाकर अपने साथ ले गए. इस दौरान कार सवार युवक प्रार्थी को बीच सड़क में उतार कर फरार हो गए.

कड़ी पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया जुर्म

घटना के बाद पीड़ित ने मामले की शिकायत जीआरपी पुलिस से की. पुलिस की जांच में पता चला कि प्रार्थी को चांदी के जेवरात की डिलवरी चांपा निवासी अनिल सोनी को देना था. पुलिस ने अनिल से पूछताछ किया तब पता चला कि जेवरात आने की जानकारी अनिल के अलावा उसके भाई परमानन्द सोनी को भी थी. जीआरपी पुलिस ने शक के आधार पर परमानन्द से पूछताछ की.

कड़ाई से पूछताछ में परमानन्द ने वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि उसने ही अपने कोरबा निवासी आरक्षक दोस्त राजा जगत, विजय कुमार और रामअवतार जगत के साथ मिलकर चोरी का प्लान बनाया था. इसके लिए प्लान के तहत आरक्षक राजा जगत और रामावतार वर्दी पहनकर बिलासपुर स्टेशन से ट्रेन में प्रार्थी की रैकी कर रहे थे और अकलतरा पहुंचते ही उन्होंने वारदात को अंजाम दिया था. बहरहाल जीआरपी पुलिस ने मामले में मास्टरमाइंड ज्वेलरी व्यवसाई के भाई, आरक्षक सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों से चोरी हुआ 97 किलो 320 ग्राम चांदी भी जब्त कर ली गई है जिसकी कीमत करीब 37 लाख बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें:
Loading...


रायपुर: शहर की आधी आबादी में आज शाम नहीं होगा पानी सप्लाई 

शुभम नामदेव हत्याकांड: दो संदेहियों से हो रही पूछताछ, पुलिस जल्द कर सकती है खुलासा 
First published: July 5, 2019, 10:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...