लाइव टीवी

फ्रॉड कॉल कर खाते से उड़ा लेते थे रकम, शातिर गिरोह ऐसे आया पुलिस गिरफ्त में

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: January 13, 2020, 5:54 PM IST
फ्रॉड कॉल कर खाते से उड़ा लेते थे रकम, शातिर गिरोह ऐसे आया पुलिस गिरफ्त में
पतासाजी कर पुलिस ने ठग गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. (Demo Pic)

पुलिस के मुताबिक आरोपियों से कई एटीएम, पैन कार्ड, बैंक के पास बुक और चेक बुक बरामद किया गया है. फिलहाल पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बिलासपुर (Bilaspur) पुलिस ने एक शातिर ठग गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस के मुताबिक ये ठग पहले खाता धारकों को फ्रॉड कॉल (Fraud Phone Call) करते थे. फिर इनके बैंक से जुड़ी अहम जानकारियां ले लेते थे. फिर बड़े की शातिराना तरीके से इनके अकाउंट (Bank Account) से रकम पार कर लेते थे. मामला सामने आने के बाद आरोपियों को पकड़ने पुलिस ने एक टीम बनाई. फिर एक मोबाइल नंबर के जरिए पुलिस (Police) ठगों तक पहुंची और चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया. पुलिस के मुताबिक आरोपियों से कई एटीएम (ATM), पैन कार्ड (Pan Card), बैंक के पास बुक (Pass Book) और चेक बुक (Cheque book ) बरामद किया गया है. फिलहाल पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है.

देश के कई राज्यों के लोगों से की ठगी

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, देश के विभिन्न राज्यों से हजारों खाताधारकों से टेलिफ़्रॉड करने वाले गिरोह को पकड़ने में बिलासपुर पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए मास्टरमाइंड समेत सभी आरोपियों को धर दबोचा. साथ ही उनसे ठगी में प्रयुक्त उपकरण भी जब्त किया है.

बता दें कि इन दिनों जिले में टेलिफ़्रॉड के जरिए लोगों के खाते से रकम पार होने की शिकायतें लगातार मिल रही थी. मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस ने साइबर टीम को मामले में लगाया. जैसे ही सूचना मिली कि ठग गिरोह के मोबाइल नम्बर का लोकेशन नालंदा बिहार में मिल रहा है, तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम रवाना की गई. बिहार पहुंच साइबर सेल की मदद से आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा. मोबाइल नम्बर के आधार पर एक संदेही रितिक को पकड़ा गया. इसकी निशानदेही पर पटना बिहार पहुंचकर मास्टरमाइंड राहुल कुमार,अभिषेक कुमार महतो,सूरज कुमार महतो को घेराबंदी कर पकड़ा. पुलिस को आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त 6 नग एंड्रॉइंड मोबाइल, 5 नग मोबाइल, वाईफाई, लेपटॉप चार्जर समेत विभिन्न बैंकों के 27 नग एटीएम, 10 नग पेन कार्ड, 24 नग विभिन्न बैंकों के पास बुक, ऑफर कार्ड सहित विभिन्न बैंकों के चेक बुक आरसी कार्ड जब्त किया गया है.

ये भी पढ़ें: 

फिल्म वॉर: सीएम भूपेश बघेल ने देखी 'Chhapaak', तो रमन सिंह देखने जाएंगे 'Tanhaji' 

 बड़ी नक्सली साजिश नाकाम, BSF जवानों ने 3 किलो का दो प्रेशर बम किया बरामद 

मीसाबंदी की विधवा को मिलेगा आधा पेंशन, हाईकोर्ट का फैसला  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 5:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर