Home /News /chhattisgarh /

मुंबई-हावड़ा मेल से लड़की ने किया ट्वीट- 'IG सर लड़का परेशान कर रहा है', चलती ट्रेन में पहुंची पुलिस

मुंबई-हावड़ा मेल से लड़की ने किया ट्वीट- 'IG सर लड़का परेशान कर रहा है', चलती ट्रेन में पहुंची पुलिस

युवक के परेशान करने की शिकायत लड़की ने ट्वीट पर की. प्रतीकात्मक तस्वीर

युवक के परेशान करने की शिकायत लड़की ने ट्वीट पर की. प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई (Mumbai) से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) आ रही कोरबा की 2 युवतियों को एक युवक परेशान करने लगा. युवतियों ने ट्रेन (Train) में सफर कर रहे दूसरे यात्रियों से पहले मदद मांगी, लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) रेंज के पुलिस आईजी (IGP) रतन लाल डांगी (Ratan Lal Dangi) ने चलती ट्रेन में कोरबा की 2 युवतियों को मदद पहुंचाई है. मुंबई (Mumbai) से छत्तीसगढ़ आ रही कोरबा की 2 युवतियों को एक युवक परेशान करने लगा. युवतियों ने ट्रेन में सफर कर रहे दूसरे यात्रियों से पहले मदद मांगी, लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. इसके बाद युवतियों ने बिलासपुर आईजी रतन लाल डांगी को ट्वीट कर मदद की गुहार लगाई. ट्वीट के कुछ देर बाद ही रेलवे पुलिस और जीआरपी की टीम लड़कियों की मदद के लिए चलती ट्रेन में ही पहुंच गई. ट्रेन में मौजूद आरपीएफ और जीआरपी की फ्लाइंग स्क्वाड टीम को लड़ियों का मैसेज भेज दिया गया था.

हालांकि लड़कियों ने युवक के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराने से मना कर दिया. इसके बाद पुलिस ने युवक को डांट फटकार कर दूसरी बोगी में शिफ्ट कर दिया. आईजी रतन लाल डांगी ने कहा है कि सोशल मीडिया का यह सही इस्तेमाल है. दरअसल बीते सोमवार की रात कोरबा की दो युवतियां मुंबई-हावड़ा मेल में सफर कर रही थीं. ट्रेन की एसी-3 बोगी में सफर के दौरान एक युवक उन्हें परेशान करने लगा. लड़कियों ने आईजी रतनलाल डांगी को ट्वीट कर लिखा- ‘आईजी सर हमें एक लड़का ट्रेन में परेशान कर रहा है’.

nw

आईजी ने मुंबई जीआरपी को ट्वीट कर लड़कियों को मदद करने के लिए कहा.

मुंबई जीआरपी को दी घटना की जानकारी
आईजी रतनलाल डांगी ने ट्वीट को देखा तो मुंबई GRP को ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी और मदद पहुंचाने की बात कही. बताया जा रहा है कि तब ट्रेन भुसावल और जलगांव स्टेशन के बीच थी. जीआरपी ने मैसेज ट्रेन में चल रही आरपीएफ टीम को दिया. अगला स्टेशन पहुंचने के पहले ही आरपीएफ की टीम ट्रेन में उस बोगी में पहुंच गई. टीम ने लड़कियों को मदद पहुंचाई और परेशान कर रहे युवक को दूसरी बोगी में शिफ्ट करवाया. पूरे मामले में आईजी रतनलाल डांगी का कहना है कि सोशल मीडिया के जरिए भी उन्हें शिकायतें मिलती रहती हैं. ऐसे जरूरतमंदों को सुरक्षा प्रदान करने की हर संभव कोशिश भी की जाती है.

Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh news, Tweet

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर