लाइव टीवी

जमानत की राशि जुटाने बनाया किडनैपिंग का प्लान, मांगी 2 लाख की फिरौती, ऐसे हुए दोनों गिरफ्तार

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: November 21, 2019, 1:18 PM IST
जमानत की राशि जुटाने बनाया किडनैपिंग का प्लान, मांगी 2 लाख की फिरौती, ऐसे हुए दोनों गिरफ्तार
पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

जब मामला पुलिस तक पहुंचा तो इस केस की जांच शुरु कर दी गई. पुलिस (Police) टीम ने जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और जेल (Jail) भेज दिया है.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले में हत्या के दो आरोपियों ने अपनी जमानत की राशि जुटाने के लिए अपहरण (Kidnapping) की पूरी प्लानिंग बना ली, लेकिन पुलिस की सतर्कता से दोनों गिरफ्तार हो गए. जानकारी के मुताबिक दोनों ने एक महिला और युवक का अपहरण (Kidnap) कर लिया था. फिर फिरौती (Ransom) में 2 लाख रुपए मांगे. जब मामला पुलिस तक पहुंचा तो इस केस की जांच शुरु कर दी गई. पुलिस (Police) टीम ने जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और जेल भेज दिया है.

ये है पूरा मामला

फिरौती के लिए अपहरण की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने महिला और युवक का अपहरण कर दो लाख रुपए की मांग की थी. दरअसल, पूरा मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र के जयरामनगर का है जहां आरोपियों ने बिलासपुर और जयरामनगर के बीच से सुमैना पांडु और उसके भतीजे विक्की का अपहरण कर लिया था. सुमैना पांडु अपने एक जमीन के मामले में चल रही सुनवाई के सिलसिले में बिलासपुर कोर्ट पेशी के लिए गई थी,जिसके साथ उसका भतीजा रोहन भी था.

फोन पर दी थी धमकी

बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ताओं ने सुमैना के दमाद अंजोर दास के मोबाइल पर फोन किया और 2 लाख रुपए की तत्काल व्यवस्था करने की बात की. साथ ही बताया कि सुमैना और विक्की के जान का खतरा होने की धमकी भी दी. इससे पहले की अंजोर दास कुछ समझ पाता फोन कट गया. जब उसने दोबारा नंबर लगाया तो मोबाइल नंबर बंद था.

परिजनों ने की पुलिस से शिकायत

घटना की जानकारी परिजनों ने मस्तूरी पुलिस को दी. इस अपहरण के मामले में एसपी ने जांच टीम बनाकर अपहरणकर्ताओं की तलाश शुरू कर दी. साइबर सेल की सक्रियता से पुलिस ने अपहरणकर्ताओं से सुमैना और उसके भतीजा को छुड़ाते हुए आरोपियों को धर दबोचा. पकड़े जाने के बाद आरोपियों से पूछताछ पर पता चला कि अपहृत महिला सुमैना पांडु के पति की हत्या के पीछे भी इन्हीं दोनों आरोपियों का हाथ था और इसी प्रकरण में उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. आरोपियों ने अपनी जमानत की राशि जुटाने सुमैना का अपहरण कर 2 लाख रुपए जुटाना चाहते थे. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल दाखिल करा दिया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

कांग्रेस में 'ऑल इज नॉट वेल', निकाय चुनाव और संगठन विस्तार में उलझी पार्टी, बगावत की बनी स्थिति 

सरकार को झटका: NIA ही करेगी भीमा मंडावी केस की जांच, HC ने दिए दस्तावेज सौंपने के निर्देश  

दोस्ती बढ़ाकर बनाया अश्लील वीडियो, फिर करने लगे ब्लैकमेल, पति-पत्नी गिरफ्तार    

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...