लाइव टीवी

दुष्कर्म के आरोपी की अग्रिम जमानत को HC ने किया निरस्त, सरेंडर करने का दिया निर्देश

Pankaj Gupte | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 5, 2019, 10:05 AM IST
दुष्कर्म के आरोपी की अग्रिम जमानत को HC ने किया निरस्त, सरेंडर करने का दिया निर्देश
कोर्ट ने रेप पीड़िता के पक्ष में सुनाया फैसला

हाईकोर्ट जस्टिस आर. सी. एस सामन्त के सिंगल बेंच ने दुष्कर्म के आरोपी की अग्रिम जमानत (Anticipatory bail) को निरस्त करते हुए सरेंडर (surrender) करने का निर्देश दिया है.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर हाईकोर्ट (Bilaspur High Court) से पश्चिम बंगाल (West Bengal) की रहने वाली दुष्कर्म पीड़िता (Rape Victim) को न्याय (Justice) मिला है. हाईकोर्ट जस्टिस आर. सी. एस सामन्त के सिंगल बेंच ने दुष्कर्म के आरोपी शुभम लालवानी को मिली अग्रिम जमानत (Anticipatory bail) को निरस्त कर दिया है. साथ ही कोर्ट ने आरोपी को सरेंडर (surrender) करने का निर्देश दिया है.

पूरा मामला

बता दें की पश्चिम बंगाल की रहने वाली ये युवती रायपुर में रहकर काम कर रही थी. इस दौरान उसकी पहचान राजनांदगांव जिले के रहने वाले शुभम लालवानी से हुई. युवती किसी काम से बिलासपुर अपने किसी परिचित के यहां गई थी. आरोपी शुभम भी उसके पीछे-पीछे बिलासपुर आ गया. इस दौरान युवती को मकान में अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. दुष्कर्म के बाद युवती को शादी करने की बात कही पर बाद में मुकर गया.

रेप पीड़ित-rape victim
रेप पीड़ित ने 3 जुलाई 2019 को हाईकोर्ट में दायर की थी याचिका


पीड़िता ने सरकंडा थाने में आरोपी युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद पीड़िता ने 3 जुलाई 2019 को हाईकोर्ट में याचिका दायर कर खुद ही मामले में पैरवी की. मामले में हाईकोर्ट ने बिलासपुर पुलिस को आरोपी युवक को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर कोर्ट को बताया कि आरोपी फरार है. उसे पड़ने के लिए पुलिस ने इनाम की घोषणा की.

युवती ने कोर्ट में पुलिस के इस जवाब पर जस्टिस से कहा कि पुलिस कोर्ट को गुमराह कर रही है जबकि आरोपी ने इसी हाईकोर्ट के दूसरे बेंच से जमानत ले ली है. मामले की गंभीरता को देखते हुए जस्टिस प्रशांत मिश्रा ने युवती के केस को जस्टिस सामन्त के बेंच में रेफर कर दिया, जहां युवती ने कोर्ट को सारी कहानी बताते हुए आरोपी के जमानत को निरस्त कर कार्रवाई करने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें:- कुत्ते की पीठ पर सवारी करता है ये बंदर, देखिए अनोखी दोस्ती की ये खास तस्वीरें
Loading...

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस की कंडेल पदयात्रा शुरू, कार्यकर्ताओं के साथ पैदल चले सीएम भूपेश बघेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 10:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...