Home /News /chhattisgarh /

अजीत जोगी की जाति पर 31 मई तक निर्णय दे कमेटी : हाईकोर्ट

अजीत जोगी की जाति पर 31 मई तक निर्णय दे कमेटी : हाईकोर्ट

    राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी की जाति संबंधी मामले में पहली बार किसी निर्णय पर पहुंचने की स्थिति बन रही है। मंगलवार को इस मामले में हुई सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने राज्य शासन को आदेश दिए कि 31 मई 2017 तक जोगी की जाति की छानबीन के लिए बनी हाई पावर कमेटी अपना निर्णय दे.
    पूर्व सांसद नंदकुमार साय ने पिछले साल यह कहते हुए एक याचिका हाईकोर्ट में लगाई थी कि सुप्रीम कोर्ट ने 13 अक्टूबर 2011 को  राज्य शासन को  जोगी की जाति की छानबीन कर रही हाई पावर कमेटी के निर्णय के आधार पर  कार्रवाई करने  के निर्देश दिए थे. इसके बाद न तो हाई पावर कमेटी ने कोई निर्णय दिया और ना ही राज्य शासन ने कोई कार्रवाई की।

    याचिका पर मंगलवार को बहस हुई।अजीत जोगी के वकील डाक्टर निर्मल शुक्ला ने कहा कि खुद अजीत जोगी चाहते हैं कि उनके सोशल स्टेटस सर्टिफिकेट का जल्दी से जल्दी फैसला हो जाए, लेकिन शासन और हाई पावर कमेटी इस मामले को जानबूझ कर लंबित रखे हुए है।

    इसके बाद शासन की ओर से मामले में खड़े हुए एडवोकेट जनरल जे के गिल्ड ने कहा कि 31 मई 2017 तक हाई पावर कमेटी इस संबंध में अपना निर्णय दे देगी। सभी पक्षों को सुनने के बाद जस्टिस गौतम भादुड़ी की बेंच ने 31 मई 2017 तक रिपोर्ट शासन व कोर्ट काेे  सौं पे जाने का आदेश जारी किया।
    इस मामले के डिस्पोज आॅॅफ होने के बाद अब अजीत जोगी और अमित जोगी की जाति को लेकर अन्‍य  तीन याचिकाओं में भी निर्णय की स्थिति बनेगी.

    रिपोर्ट - पंकज गुप्ते

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर