अवमानना मामले में जवाब देने कोर्ट नहीं पहुंची IAS शम्मी आबिदी, 5 लाख का जमानती वारंट जारी

अवमानना के एक मामले में कोर्ट ने उन्हे जबाव पेश करने उपस्थित होने कहा था. लेकिन 4 बार के आदेश के बावजूद वे कोर्ट में नहीं पेश हुई,

Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: July 26, 2019, 11:04 AM IST
अवमानना मामले में जवाब देने कोर्ट नहीं पहुंची IAS शम्मी आबिदी, 5 लाख का जमानती वारंट जारी
आईएएस शम्मी आबिदी के खिलाफ 5 लाख रुपए का जमानती वारंट जारी कर दिया है. अब इस मामले में 1 अगस्त को अगली सुनवाई होगी. (Demo pic)
Pankaj Gupte
Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: July 26, 2019, 11:04 AM IST
रायगढ़ की पूर्व कलेक्टर शम्मी आबिदी मुश्किलों में फंसती नजर आ रही है. कोर्ट का आदेश न मानना पूर्व कलेक्टर को भारी पड़ता नजर आ रहा है. अवमानना के एक मामले में कोर्ट ने उन्हे जबाव देने करने पेश होने कहा था. लेकिन 4 बार के आदेश के बावजूद वे कोर्ट में नहीं पेश हुई, जिहाजा अब हाईकोर्ट ने आईएएस शम्मी आबिदी के खिलाफ 5 लाख रुपए का जमानती वारंट जारी कर दिया है. अब इस मामले में 1 अगस्त को अगली सुनवाई होगी.

ये है पूरा मामला

बता दें कि रायगढ़ जिले के बरमकेला के ग्राम बार के तालाब में रसूखदारों द्वारा कब्जा किए जाने और निस्तारी के रास्ते से आने जाने में हो रही परेशानी को लेकर ग्रामीण रमनलाल विशाल ने वर्ष 2015 में हाईकोर्ट में याचिका की थी. उन्होने कोर्ट में बताया था कि पटवारी और अन्य अधिकारियों से सांठगांठ कर राजस्व दस्तावेज में छेड़छाड़ किया गया है. ऐसा करके तालाब को बड़ी कंपनियों को बेचने का प्रयास किया जा रहा है.

कोर्ट ने दिया ये आदेश

याचिका पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को कलेक्टर के समक्ष अभ्यावेदन देने और कलेक्टर को मामले का 3 महीने में निराकरण करने का आदेश दिया था. साथ ही याचिका को निराकृत कर दिया था. उसके 3 साल बीत जाने के बाद हाईकोर्ट के आदेश का पालन नहीं होने पर याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर किया. अवमानना दायर करने के बाद से 4 बार सुनवाई हो चुकी है. इसके बावजूद जवाब प्रस्तुत नहीं किए जाने पर हाईकोर्ट जस्टिस प्रशांत मिश्रा के सिंगल बैंच में रायगढ़ की पूर्व कलेक्टर शम्मी आबिदी के खिलाफ 5 लाख रुपए का जमानती वारंट जारी किया है.

ये भी पढ़ें:  

जंजीर तोड़ फरार हुआ 'हत्यारा' हाथी, 12 लोगों की ले चुका है जान 
Loading...

PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में करप्शन, घूसखोर खा गए घर बनाने का पैसा 

 
First published: July 26, 2019, 9:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...