बहुचर्चित मिक्की मेहता मौत मामला: भाई मानिक ने IPS मुकेश गुप्ता पर लगाए गंभीर आरोप
Bilaspur News in Hindi

अपने पद और पावर का दुरुपयोग कर मुकेश गुप्ता ने मिक्की की हत्या को आत्महत्या का रूप दे दिया. मिक्की की मौत वर्ष 2001 में हुई थी. तब से वे इस अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं. वहीं मुकेश गुप्ता द्वारा बार-बार लगातार उन्हें हानि पहुंचाई जा रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में बहुचर्चित मिक्की मेहता के वर्ष 2001 में हुई संदिग्ध मौत के मामले में उसके भाई मानिक मेहता ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत की. मानिक मेहता ने बहन मिक्की मेहता की संदिग्ध मौत को संदिग्ध नहीं होने की बात करते हुए कहा कि उसकी हत्या हुई थी. साथ ही मानिक मेहता ने आईपीएस मुकेश गुप्ता के ऊपर गंभीर आरोप लगाया है. उसने कहा कि मुकेश गुप्ता ने अपने पद और पावर का दुरुपयोग करते हुए मिक्की की मौत के मामले को प्रभावित किया है.

मानिक मेहता की मानें तो उसकी बहन डॉ. मिक्की मेहता से आईपीएस मुकेश गुप्ता ने पहले से शादीशुदा होते हुए भी वर्ष 1999 मंदिर में विवाह किया था. साथ ही कहा था कि वह अपनी पहली पत्नी से अलग हो जाएगा. इस बीच मिक्की और मुकेश की एक बेटी भी हुई, जिसका नाम मुक्ता है. बहरहाल बेटी के होने के बाद मिक्की ने मुकेश के ऊपर पहली पत्नी को छोड़ने दबाव बनाना शुरू कर दिया. मुकेश ने शादी से पहले जो वादा किया था, उसे पूरा करने का वो उस पर प्रशेर बनाने लगी. हालांकि मुकेश ऐसा नहीं करना चाहता था और मिक्की के शिकायत करने के डर से अपनी नौकरी खतरे में पड़ता देख उसने मिक्की की हत्या कर दी.

इसके बाद अपने पद और पावर का दुरुपयोग कर मुकेश गुप्ता ने मिक्की की हत्या को आत्महत्या का रूप दे दिया. मिक्की की मौत वर्ष 2001 में हुई थी. तब से वे इस अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं. वहीं मुकेश गुप्ता द्वारा बार-बार लगातार उन्हें हानि पहुंचाई जा रही है.



इसी को लेकर मां (श्यामा मेहता) ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. पूर्व में दायर की गई याचिका का भी सालों से कुछ पता नहीं चला. अब श्यामा मेहता ने फिर से विस्थापित याचिका दायर की है, जिसमें सुनवाई चल रही है.



मानिक मेहता ने पूर्व की रमन सरकार के पूर्व सचिव अमन सिंह द्वारा 11 फरवरी को दायर की गई याचिका और मुकेश गुप्ता द्वारा दायर की गई याचिका पर कहा कि ये लोग प्रभावशाली हैं. दोनों की याचिका पर वे पुख्ता सबूत और दस्तावेजों के साथ हाईकोर्ट में आज या कल हस्तक्षेप याचिका दायर करेंगे. इसके बाद खुद ही मामले में पिटीशनर इन प्रश्न पैरवी करेंगे.

ये भी पढ़ें:- CM बघेल ने दिए DG मुकेश गुप्ता के खिलाफ जांच के आदेश

ये भी पढ़ें:- BJP विधायक ननकीराम ने की सीएम बघेल से मुलाकात, एडीजी मुकेश गुप्ता पर कार्रवाई की मांग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading