लाइव टीवी

बिलासपुर में राइस मिलर की संपत्ति को आयकर विभाग ने किया कुर्क, 81.95 करोड़ रुपये टैक्स था बकाया

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: January 28, 2020, 3:18 PM IST
बिलासपुर में राइस मिलर की संपत्ति को आयकर विभाग ने किया कुर्क, 81.95 करोड़ रुपये टैक्स था बकाया
टैक्स जमा नहीं होने पर कार्रवाई.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में आयकर विभाग (Income tax department) ने बड़ी कार्रवाई की है.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में आयकर विभाग (Income tax department) ने बड़ी कार्रवाई की है. विभाग ने मेसर्स हरिओम राइस मिल प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति को कुर्क कर लिया है. कंपनी पर 81 करोड़ 95 लाख रुपये का कर बकाया था. जानकारी के मुताबिक मस्तूरी दर्रीघाट में संचालित मेसर्स हरिओम राइस मिल प्राइवेट लिमिटेड पर आयकर का 81 करोड़ 95 लाख रुपये बकाया है. नोटिस जारी कर विभाग ने कंपनी को तय समय में कर जमा करने कहा था, लेकिन कंपनी लम्बे समय से नोटिस का कोई जवाब नहीं दे रही थी.

​कंपनी को ओर से जवाब नहीं मिलने पर बिलासपुर (Bilaspur) आयकर आयुक्त की टीम ने बीते सोमवार को मुनादी कर राइस मिल के अचल सम्पत्ति को कुर्क कर लिया. बताया जा रहा है कि कंपनी के पर बैंकों का भी कर्ज बकाया है. नोटिस चस्पा कर पंजाब नेशनल बैंक ने भी कंपनी को डिफॉल्टर घोषित किया है. लंबे समय से बैंकों की किश्त भी जमा नहीं कराई गई है, जिसके कारण कार्रवाई की गई है.

लंबे समय से भुगतान नहीं होने पर कार्रवाई
आयकर विभाग बिलासपुर के अंजनी कुमार सिंह का कहना है कि लंबे समय से कर का भुगतान नहीं किए जाने के कारण विभाग ने कार्रवाई की है. संपत्ति कुर्क किए जाने के बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि मेसर्स हरिओम राइस मिल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर सुभाष अग्रवाल और बन्दिता गोयल हैं, जो राजकिशोर नगर क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह ने किया ट्वीट, लिखा- 'देश के बेरोजगारों को, नौकरी दो सारों को' 

कवर्धा में ट्रांसपोर्टिंग में कम हो गया 60 क्विंटल पीडीएस का चावल, चोरी की आशंका 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 3:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर